Haryana Wrap up 13 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

Edited By Deepak Paul, Updated: 13 Jan, 2019 09:17 PM

english heading read 10 big news of haryana throughout the day 13 jan wrap up

हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गांव दुधौला स्थित श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी में करीब 3.21 करोड़ की लागत से बनी निर्माण कौशल अकादमी का उद्घाटन किया। वहीं इस विकास की हौड़ में हरियाणा सरकार के खिलाफ मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही...

डेस्क: हरियाणा में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गांव दुधौला स्थित श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी में करीब 3.21 करोड़ की लागत से बनी निर्माण कौशल अकादमी का उद्घाटन किया। वहीं इस विकास की हौड़ में हरियाणा सरकार के खिलाफ मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और सरकार के विभिन्न महकमों के विरुद्ध अदालतों में 6 लाख से भी ज्यादा केस चल रहे हैं। साथ ही सोनीपत के गांव बड़ौली में हुए पशु चिकित्सक हत्याकांड के आरोपी की करीबियां भाजपा के मंत्रियों से होने पर मामला और भी गरम हो चुका है। बात अगर की जाए जींद उपचुनाव कि तो हरियाणा की राजनीति में सरगरमी बढ़ती ही जा रही है। इसी कड़ में सीएम मनोहर ने कांग्रेस पर हास्यास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला को देख कर उन्हें हंसी आती है। वहीं सियासी दलों की प्रतिष्ठा का सवाल बने जींद उपचुनाव में भाजपा के लिए खाता खोल पाना और कांग्रेस पार्टी के लिए 'बादशाहत' पाना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है। वहीं जींद में इनेलो नेता अभय चौटाला ने भाजपा, कांग्रेस सहित जजपा पर भी निशाना साधा और कहा कि जींद की जनता ने बाहरी लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया है। साथ ही हरियाणा में चर्चा का विषय डेरा प्रमुख राम रहिम को पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया जा चुका है। जिसके बाद जिले का पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। वहीं इस मामले में 17 जनवरी को सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जानी है, जिसके लिए रोहतक पुलिस प्रशासन अलर्ट पर है। वहीं रोहतक पुलिस ने प्रदीप देशवाल के साथ हुई मारपीट एवं हत्या के प्रयास के मामलें में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को काबू किया है। जिनको अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। गोहाना में ट्रैफिक पुलिस ने शहर में बिना परमिट के प्राइवेट गाड़ियों में सवारी भर कर चलने वालो के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। वहीं चौकाने वाली बात ये ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के हनी ट्रैप के मायाजाल में भारतीय जवान फंसते ही जा रहे हैं।

निर्माणाधीन स्किल यूनिवर्सिटी में निर्माण कौशल अकादमी का उद्घाटन
मुख्यमंत्री मनोहरलाल ने गांव दुधौला स्थित श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी में करीब 3.21 करोड़ की लागत से बनी निर्माण कौशल अकादमी का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि श्री विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी देश की पहली ऐसी यूनिवर्सिटी है, जिसमें युवाओं को रोजगार परक शिक्षा प्रदान की जाएगी। युवाओं को बेसिक शिक्षा के साथ साथ कार्य करने का प्रशिक्षण दिया जाएगा। युवाओं के हाथों में हुनर प्रदान कर उन्हें रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएगें साथ ही युवाओं को स्वरोजगार के अवसर प्राप्त होगें।

हरियाणा सरकार के खिलाफ 6 लाख से अधिक मुकदमे कोर्ट में पेंडिंग
हरियाणा सरकार के खिलाफ मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, सरकार के विभिन्न महकमों के विरुद्ध अदालतों में 6 लाख से भी ज्यादा केस चल रहे हैं। इतने बड़े पैमाने पर मुकदमों की पैरवी ने सरकार को चिंतित कर दिया है। लिहाजा इससे निपटने और केसों की संख्या कम करने के लिए हरियाणा सरकार ने लिटिगेशन मैनेजमेंट सिस्टम शुरू किया है। इसके तहत मुकदमों का आंकड़ा नीचे लाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

पशु चिकित्सक हत्याकांड: आरोपी पर मंत्री कविता जैन व राजीव जैन ने साधी चुप्पी
सोनीपत के गांव बड़ौली में हुए पशु चिकित्सक हत्याकांड के आरोपी की करीबियां भाजपा के मंत्रियों से होने पर मामला और भी गरम हो चुका है। वहीं इस मामले से संबंधित सवालों पर मंत्री कविता जैन व मुख्यमंत्री के मीडिया एडवाईजर राजीव जैन ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है। यह हत्याकांड लोगों से सरकारी नौकरी के नाम पर लगभग डेढ़ करोड़ रूपये की लेन-देन से जुड़ा बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस तफ्तीश जारी है।

जींद उपचुनाव में सुरजेवाला को देख कर आती है हंसी: सीएम खट्टर
जींद उपचुनाव को लेकर हरियाणा की राजनीति में गरमी बढ़ती ही जा रही है। वहीं सीएम मनोहर ने कांग्रेस पर हास्यास्पद टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला को देख कर उन्हें हंसी आती है कि एक विधायक को ही उन्होंने उपचुनाव में विधायक की सीट से प्रत्याशी बनाया है, जिससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस के पास प्रत्याशियों का टोटा पड़ा हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर फरीदाबाद की पृथला विधानसभा के दुधौला गांव में देश के पहले कौशल विश्वविद्यालय का भूमि पूजन करने पहुंचे थे।

कांग्रेस के लिए पुरानी 'बादशाहत' पाना और भाजपा के लिए खाता खोलना बड़ी चुनौती
सियासी दलों की प्रतिष्ठा का सवाल बने जींद उपचुनाव में भाजपा के लिए खाता खोल पाना और कांग्रेस पार्टी के लिए 'बादशाहत' पाना एक बड़ी चुनौती साबित हो सकता है। इसके साथ ये उपचुनाव इनेलो के लिए सीट पर अपनी मौजूदा पकड़ कायम रखने और इनेलो के कोख से पनपी जननायक जनता पार्टी (जजपा) के लिए अपना दम दिखाने की परीक्षा है।

जाट आंदोलन में चौ. देवीलाल की मूर्ति तोड़ने वाले जजपा के लोग: अभय
जींद उपचुनाव को अभी पूरा एक पखवाड़ा बाकी है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर कटाक्ष और बयानबाजियां शुरू कर दी हैं। आज जींद में इनेलो नेता अभय चौटाला ने भाजपा, कांग्रेस सहित जजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जींद की जनता ने बाहरी लोगों को बाहर का रास्ता दिखाया है। वहीं सांसद दुष्यंत चौटाला की जजपा पर अभय ने कहा कि जजपा में वे लोग शामिल हैं जिन्होंने जाट आंदोलन के दौरान देवीलाल की मूर्ति तोड़ी थी।

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पुलिस प्रशासन सकते में...
डेरा प्रमुख राम रहिम को पत्रकार छत्रपति हत्याकांड मामले में सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी ठहराया गया है। जिसके बाद जिले का पुलिस प्रशासन चौकन्ना है। वहीं इस मामले में 17 जनवरी को सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जानी है। जिसके चलते हरियाणा पुलिस महानिदेशक ने अधिकारियों की एक बैठक ली। इस दौरान डीजीपी बीएस संधू ने संकेत दिए है कि रोहतक में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सुनारिया जेल में ही सीबीआई कोर्ट द्वारा सजा सुनाई जा सकती है। उन्होंने बताया कि सीबीआई कोर्ट जेल में लगे इसके लिए हरियाणा सरकार सोमवार को हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करेगी।

प्रदीप देशवाल पर हमले मामले तीन आरोपियों को किया काबू, वर्सचव को बताया झगड़े की जड़
रोहतक पुलिस ने प्रदीप देशवाल के साथ हुई मारपीट एवं हत्या के प्रयास के मामलें में कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को काबू किया है। जिनको अदालत में पेश कर दो दिन के रिमांड पर लिया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक प्राथमिक पुछताछ में झगड़े के कारण आईएनसीयू व इनसो के छात्र गुटों में आपसी वर्सचव की लड़ाई बताई जा रही है।

बिना परमिट के प्राइवेट गाड़ियों को लेकर पुलिस सख्त, कई गाड़ियों को किया इम्पाउंड
गोहाना में ट्रैफिक पुलिस ने शहर में बिना परमिट के प्राइवेट गाड़ियों में सवारी भर कर चलने वालो के खिलाफ सख्ती से पेश आई। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने शहर के फौवारा चौक पर दो दर्जन से भी ज्यादा वाहनों के चालान किए और कई गाड़ियों को इम्पाउंड भी किया।

हनी ट्रैप में फंसकर ISI महिला एजेंट को गुप्त सूचनाएं भेजने के आरोप में जवान गिरफ्तार
पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के हनी ट्रैप के मायाजाल में भारतीय जवान फंसते ही जा रहे हैं। राजस्थान के जैसलमेर जिले से भी एक सैन्य कर्मी को गिरफ्तार किया गया है, जो कि प्रदेश के रोहतक जिले का निवासी है। जिसपर खुफिया सूचनाओं को पाकिस्तान भेजने का आरोप है। पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी की लेडी एजेंट अब तक सेना के 45 जवानों को हनी ट्रेप में फंसा चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!