घर लौट रहे प्रवासियों को अंदेशा- क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन? मंत्री विज ने स्पष्ट की स्थिति

Edited By Shivam, Updated: 13 Apr, 2021 06:44 PM

emigrants returning home fear will lockdown happen again vij clarified

हरियाणा सरकार ने बीते दिन 12 अप्रैल से नाईट कर्फ्यू का घोषणा कर दी है, यानि की अब प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सबकुछ बंद रहेगा। सरकार द्वारा लिया गया नाईट कर्फ्यू का फैसला अब गुरुग्राम-फरीदाबाद जैसे औद्योगिक शहरों में काम करने वाले...

गुरुग्राम/ चंडीगढ़ (मोहित/धरणी): हरियाणा सरकार ने बीते दिन 12 अप्रैल से नाईट कर्फ्यू का घोषणा कर दी है, यानि की अब प्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक सबकुछ बंद रहेगा। सरकार द्वारा लिया गया नाईट कर्फ्यू का फैसला अब गुरुग्राम-फरीदाबाद जैसे औद्योगिक शहरों में काम करने वाले प्रवासियों के लिए चिंता का विषय बन गया है। जिस पर गृहमंत्री अनिल विज ने स्थिति स्पष्ट कर दी है।

PunjabKesari, Haryana

प्रवासियों को यह डर सता रहा है कि क्या बीते साल की तरह दोबारा से लॉकडाउन लग जाएगा? यदि ऐसा हुआ तो उन्हें फिर से धक्के खाने पड़ सकते हैं। इसी अंदेशे के चलते 'दूध के जले' प्रवासी अब 'छाछ भी फूंक-फूंककर पीने' लगे हैं। गुरुग्राम के राजीव चौक पर प्रवासियों की संख्या बढ़ गई है, जिनमें से अधिकतर अपने घर लौटने वाले हैं।

PunjabKesari, Haryana

वहीं 'लॉकडाउन की टेंशन' के कारण घरों को लौट रहे प्रवासी मजदूरों के बाद यहां के उद्यमियों को भी हो रही है कि यदि उनके मजदूर जो अधिकतर बिहार-यूपी से हैं, उनकी कमी हो गई तो व्यवसाय ठप हो जाएगा।



हालांकि प्रदेश के गृहमंत्री अनिल विज ने भी प्रवासियों के घर लौटने पर विशिष्ट रूप से प्रतिक्रिया दी है। और स्थिति को स्पष्ट किया है कि हरियाणा में आवश्यकता अनुसार नाईट कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन यह निश्चित है कि हरियाणा में कोई लॉकडाऊन नहीं लगेगा। मंत्री विज ने श्रमिकों से अपील की है कि वे पलायन न करें। उन्होंने यह भी कहा कि आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को के लिए नाईट कर्फ्यू में बाहर निकलने के लिए कोई रोक-टोक नहीं है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!