केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना को लगा ग्रहण, 150 ट्रांसफार्मर में निकला पानी

Edited By Deepak Paul, Updated: 05 Feb, 2019 05:29 PM

eclipse of central government s good luck plan 150 water discharged in

केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत यूपी के बदायूं, बरेली, आंबेडकरनगर, कन्नौज, इटावा में ट्रांसफार्मर भेजे गए...

सोनीपत (पवन राठी): केंद्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत यूपी के बदायूं, बरेली, आंबेडकरनगर, कन्नौज, इटावा में ट्रांसफार्मर भेजे गए। जिन ट्रांसफार्मरों में तेल की जगह पानी मिलने की शिकायत मिल रही है। जिसके चलते चार ट्रकों चालक, मालिक व ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक पर करीब 40 लाख का तेल चोरी करने का आरोप लगा हैं।

PunjabKesari, transformer, water, oil, eclipse, central, government

मामला सोनीपत के राई औद्योगिक क्षेत्र का है जहां सौभाग्य योजना के तहत यूपी भेजे जाने वाले ट्रांसफार्मर बनाए जाते हैं। इसी कड़ी में कंपनी के मालिक पर धोखाधड़ी कर ट्रांसफार्मर से तेल निकालकर उसमें पानी भरकर सप्लाई करने के आरोप लग रहे है। पुलिस ने कंपनी के निदेशक के बयान पर ट्रांसफार्मर सप्लाई करने वाले चार ट्रकों के चालक, मालिक व ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

PunjabKesari,transformer, water, oil, eclipse, central, government

विधाता ट्रांसफार्मर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशक नितिन नरवाल ने राई थाना पुलिस को बताया कि उनकी कंपनी ट्रांसफार्मर बनाने का काम करती हैं। कंपनी भारत सरकार की सौभाग्य योजना के तहत यूपी में ट्रांसफार्मर सप्लाई करती है। पूरी जांच के बाद ट्रांसफार्मर कमर्शियल गाडिय़ों में लोड कर सभी दस्तावेजों के साथ भेजे जाते हैं। वह गाडिय़ों को आजादपुर मंडी स्थित दुर्गा ट्रांसपोर्ट कंपनी के जरिए मंगवाते हैं। जिसके बाद उनमें ट्रासंफार्मर लोड कर यूपी के विभिन्न जिलों में भेजे गए थे।

PunjabKesari, transformer, water, oil, eclipse, central, government

जहां से यूपी की ठेका कंपनी बजाज इलेक्ट्रीकल्स व अशोका बिल्डकॉन की तरफ से शिकायत मिली थी कि करीब 150 ट्रांसफार्मर में तेल की जगह पानी मिला है। उनकी शिकायत आने के बाद जांच कराई तो चार गाडिय़ों के अंदर गए ट्रांसफार्मरों में तेल की गड़बड़ी का पता लगा। जिस पर शक के आधार पर ट्रांसपोर्ट कंपनी, चार गाडिय़ों के मालिक व उनके चालकों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। कंपनी निदेशक का आरोप है कि इससे कंपनी को 40 लाख रुपये तक का नुकसान हुआ है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!