ई-उपचार सेवा, डिजिटल ओपीडी से मरीज और डॉक्टर्स दोनों को होगा फायदा

Edited By kamal, Updated: 24 May, 2019 01:33 PM

e treatment service both the patient and the doctor in the digital

स्वास्थ्य सेवाओं में ऑनलाइन प्रणाली का फायदा अब जल्द रेवाड़ी के मरीज भी उठा पायेंगे, क्योंकि नागरिक अपस्ताल...

रेवाड़ी(महिंद्र सिंह): स्वास्थ्य सेवाओं में ऑनलाइन प्रणाली का फायदा अब जल्द रेवाड़ी के मरीज भी उठा पायेंगे, क्योंकि नागरिक अपस्ताल में नए कम्प्यूटर्स आ गए है। जिन्हें एक हफ्ते में ई-उपचार सॉफ्टवेयर डालकर शुरु किया जाएगा । ई-उपचार से फायदा यह होगा की मरीज अब एक बार रजिस्ट्रेशन करने के बाद सबंधित डॉक्टर्स के पास सीधे मरीज की डिटेल्स पहुँच जायेगी। ना मरीज को एक्सरे कॉपी की जरूरत पड़ेगी और ना अल्ट्रासाउंड कॉपी की, क्योंकि सभी रिपोर्ट्स ऑनलाइन डॉक्टर्स के पास पहुँच जायेगी।

PunjabKesari, haryana hindi news, rewari hindi news, digital OPD, e treatment service

बता दें की वैसे तो प्रदेशभर में स्वास्थ्य सेवाओं में यह ऑनलाइन सिस्टम शुरू किया गया है और अधिकांश अस्पतालों में ये सिस्टम शुरु भी हो गया है इस सिस्टम को शुरु करने के लिए चार लोगों की टीम पंचकुला से रेवाड़ी आई है । जो अलग-अलग डिपार्टमेंट और विभिन्न विशेषज्ञों की ओपीडी में एक-एक कम्प्यूटर सिस्टम लगाएंगे। ई-उपचार नाम का सॉफ्टवेयर इंस्टोल करके डॉक्टर्स को इस बारे में जानकारी दी जाएगी, ताकि उन्हें आगे कोई मुश्किल ना हो।

PunjabKesari, haryana hindi news, rewari hindi news, digital OPD, e treatment service

बता दें अपस्ताल में कुल 73 कम्प्यूटर सिस्टम लगाए जाने है। एसएमओ सर्वजीत थापर का कहना है की ई-उपचार शुरू होने से मरीज को आधार कार्ड और मोबाइल नम्बर के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराना होगा। मरीज खून जाँच, एक्सरे, अल्ट्रासाउंड और सिटी स्कैन सभी रिपोर्ट अब ऑनलाइन डॉ के पास पहुँच जाएगी। इस सिस्टम की खास बात यह की मरीज एक नम्बर के माध्यम से हरियाणा के किसी भी सरकारी अस्पताल में इलाज करा सकते है। उम्मीद है की एक हफ्ते में मरीजों को इस सुविधा का लाभ मिलना शुरू हो जाएगा, जिससे मरीज और डॉक्टर्स दोनों को फायदा मिलेगा ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!