हुड्डा के गढ़ रोहतक में आज हुंकार भरेंगें दुष्यंत

Edited By Isha, Updated: 22 Sep, 2019 10:59 AM

dushyant will fill the hood in rohtak the stronghold of hooda today

जननायक स्व. चौ. देवीलाल जयंती के उपलक्ष्य में जननायक जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह क्षेत्र में रैली के जरिए जहां चुनाव

डेस्क (संजय अरोड़ा): जननायक स्व. चौ. देवीलाल जयंती के उपलक्ष्य में जननायक जनता पार्टी के नेता एवं पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा के गृह क्षेत्र में रैली के जरिए जहां चुनाव से पहले अपनी सियासी ताकत दिखाएंगे वहीं किसी जमाने में उनके परदादा चौ. देवीलाल के गढ़ रहे इस क्षेत्र की सियासी जमीन को भी खुद के लिए फिर से मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। इस रैली के जरिए दुष्यंत भाजपा को भी ललकारने का प्रयास करेंगे। जजपा द्वारा अपनी इस रैली के लिए रोहतक में उसी पशुमेला ग्राउंड को चुना है जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली हुई थी। 

गौरतलब है कि इनैलो से निष्काषित करने के बाद डा. अजय सिंह चौटाला ने पिछले साल 9 दिसंबर को जींद में जननायक जनता पार्टी के नाम से अपना अलग दल बना लिया था। नई राजनीतिकपार्टी बनाने के बाद जींद उपचुनाव में अपनी प्रभावी उपस्थिति दर्ज करवा चुके दुष्यंत चौटाला अब रोहतक की धरती से विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाएंगे और हरियाणा में चुनाव घोषणा के बाद किसी राजनीतिक दल की यह पहली रा’य स्तरीय रैली होगी। इसलिए प्रदेश के आम लोगों के साथ साथ सियासी पर्यवेक्षकों की निगाहें भी इस रैली पर लगी रहेंगी। 

रैली की तैयारियां पूरी
जजपा ने इस रैली की तैयारियों को लेकर 12 एकड़ का वाटर व हीट प्रूफ पंडाल तैयार किया गया है जिसमें लाखों लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है। वाहनों की पार्किंग के लिए 100 एकड़ का मैदान निर्धारित किया गया है तथा ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए जननायक सेवा दल के 1500 कार्यकत्र्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है। इसके अलावा रैली स्थल को पार्टी के झंडे रंग हरे व पीले से पाटा गया है। रैली स्थल तक जाने वाले सभी मार्गांे पर भी इन्हीं रंगों के बैनर व होॄडग्स लगाए गए हैं। 

एल.ई.डी पर लाइव रहेगी रैली
रैली स्थल पर आने वाले हर व्यक्ति तक रैली स्थल की झलकियां और नेताओं की बात पहुंचे, इसके लिए रैली स्थल पर 12 एच.डी हाईटेक एल.ई.डी लगाई गई हैं। इन एल.ई.डी तक हर शॉट पहुंचाने के लिए एच.डी. कैमरे भी लगाए गए हैं। रैली को फेसबुक पर लाइव करने के लिए वाई-फाई जोन भी स्थापित किया गया है। जिसमें 20 लोगों की टीम काम करेगी। इसके अलावा तीन मुख्य मंच बनाए गए हैं। इनमें से एक मुख्य मंच होगा जबकि एक मीडिया व एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए बनाया गया है।

विदेशों में भी सुनाई देगी जेजेपी की रैली की हुंकार: दिग्विजय
इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला का कहना है कि सोशल मीडिया का जमाना है और इस रैली को सोशल मीडिया के माध्यम से देश ही नहीं बल्कि विदेशों में बैठे जननायक के चाहने वालों तक पहुंचाना प्राथमिकता है। जेजेपी नेताओं के फेसबुक पेज पर भी जन-सम्मान दिवस का लाइव चलेगा। सोशल मीडिया पर लाइव के साथ साथ रैली का ग्राफिक्स के रूप में प्रस्तुतिकरण भी आकर्षण का केंद्र रहेगा। उन्होंने कहा कि ट्विटर के माध्यम से विदेशों तक रैली को पहुंचाने का आइडिया पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला का है। दुष्यंत की रूचि सोशल मीडिया में खूब है और वह स्वयं भी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!