गुप्त सूचना के आधार पर ड्रग कंट्रोलर की छापेमारी, कालाबाजारी के लिए रखे थर्मल स्कैनर किए बरामद

Edited By Manisha rana, Updated: 13 Apr, 2020 12:33 PM

drug controller raids based on secret information thermal scanner

रविवार को मानेसर स्थित एक कंपनी में मास्क और सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की गई। जहां से 6 हजार कालाबाजारी के लिए.....

गुडग़ांव (संजय) : रविवार को मानेसर स्थित एक कंपनी में मास्क और सैनिटाइजर बनाने वाली कंपनी पर छापेमारी की गई। जहां से 6 हजार कालाबाजारी के लिए रखे गए थर्मल स्कैनर बरामद किए। छापेमारी में डिस्ट्रिक ड्रग कनट्रोलर टीम के अलावा सीआईए का दस्ता भी साथ रहा।अधिकारियों के मुताबिक रविवार को मानेसर स्थित एक कंपनी ने सरकार को 6 हजार थर्मल स्कैनर दिए है। सरकार स्वास्थ्य विभाग के जरिए सभी जिलों में इनका वितरण करेगी। 

डिस्ट्रिक्ट ड्रग कंट्रोलर अमनदीप चौहान ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मानेसर स्थित एक कंपनी में हजारों की संख्या में थर्मल स्कैनर रखे हुए है। जिसकी कालाबाजारी की जाएगी।  स्टेट ड्रग कंट्रोलर के दिशा निर्देशों पर सेक्टर-40 सीआईए ब्रांच के साथ मिलकर यहां छापेमारी की। जिसमें कंपनी संचालक ने चीन से आयात होने के सभी दस्तावेज टीम को दिखाए। टीम को बताया कि इन्हें बेचने के लिए यहां रखा गया है। एक स्कैनर के लिए 700 रुपये और जीएसटी के हिसाब से बिक्री की जाती है। जबकि मार्केट में इस एक स्कैनर के लिए 7 से 10 हजार रुपये ग्राहकों से वसूले जाते है। 

मास्क सेनेटाइजर भी किए थे जब्त
इससे पूर्व डिस्ट्रिक्ट ड्रग कंट्रोलर की टीम द्वारा मानेसर व गुडग़ांव स्थित 2 जगहों पर छापेमारी कर लाखों की संख्या में मास्क व सेनेटाइजर जब्त किए थे। बताया गया था संचालकों द्वारा कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ब्लैक मार्केटिंग की योजना थी। लेकिन समय रहते इसकी सूचना विभाग को मिली जिसके बाद गोरखधंधा उजागर हुआ था। 

जिला प्रशासन ने खरीदा
इस बारे में गुडग़ांव के डीसी अमित खत्री से बातचीत कर पूरा स्टॉक खरीदकर इसे सरकार को दिया गया है। मार्केट रेट के हिसाब से एक पीस की खरीद कीमत करीब 870 रुपये होगी। स्वास्थ्य मुख्यालय की ओर से हर जिले में इसे पहुंचाया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!