जलभराव वाले क्षेत्र का दौरा करके तुरंत पानी निकासी का प्रबंध करें जिला प्रशासन: दुष्यंत चौटाला

Edited By Isha, Updated: 28 Sep, 2021 06:15 PM

drainage immediately after visiting the waterlogged area dushyant chautala

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिला के उपायुक्त को निर्देश दिए है कि जिला के जिन-जिन गांवों में बेमौसमी बारिश व ड्रेन के ओवरफ्लो होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है उस क्षेत्र का

चंडीगढ़(चन्द्र शेखर धरणी):  हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिला के उपायुक्त को निर्देश दिए है कि जिला के जिन-जिन गांवों में बेमौसमी बारिश व ड्रेन के ओवरफ्लो होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है उस क्षेत्र का दौरा करके रिपोर्ट बनाकर भेजें।

डिप्टी सीएम, जिनके पास आपदा एवं प्रबंधन विभाग का प्रभार भी है, से मंगलवार को हिसार जिला के गांव उगालन, पेटवाड़, गुराणा, सीसर खरबला आदि गांवों के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की और बताया कि उनके गांवों के किसानों के खेतों में हाल ही में ज्यादा बारिश होने से फसलों में पानी ठहरा हुआ है जिससे फसलें खराब होने की स्थिति में हैं। उगालन गांव की पंचायत ने बताया कि उनके गांवों में ड्रेन के ओवरफ्लो होने के कारण भी काफी क्षेत्र में जलभराव की स्थिति बनी हुई है, अगर पानी की निकासी नहीं हुई तो फसलों को भारी नुकसान होगा।

दुष्यंत चौटाला ने किसानों की समस्या को ध्यान से सुना और हिसार जिला उपायुक्त को तुरंत निर्देश दिए कि वे अपने अधिकारियों के साथ जलभराव व पानी ठहराव वाले क्षेत्रों का दौरा करें तथा रिपोर्ट बनाकर जल्द भेजें। उन्होंने कहा कि किसानों की फसलों से बारिश के रूके हुए पानी को निकालने के लिए बेशक अतिरिक्त मोटरें लगानी पड़े, यथाशीघ्र पानी की निकासी की जानी चाहिए। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर हरियाणा के किसी जिला में मोटर नहीं है तो पंजाब, दिल्ली या अन्य स्थान से मोटर लाकर इस क्षेत्र के पानी की निकासी की जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!