बिजली विभाग की गड़बड़ी: 30 लाख के मकान में भेजा 90 लाख रुपए का बिल(Video)

Edited By Shivam, Updated: 15 May, 2018 11:30 PM

बात बिल्कुल चौंकाने वाली है लेकिन बिजली निगम के इस तरह के कारनामे पहले भी सामने आते रहे हैं। इसी तरह एक 65 गज के मकान के बिजली निगम ने करीब 90 लाख रुपए का बिल भेजा है। बिल निगम ने केवल एक उपभोक्ता को नहीं बल्कि 70-80 उपभोक्ताओं को भेजे हैं। निगम के...

फरीदाबाद(अनिल राठी): बात बिल्कुल चौंकाने वाली है लेकिन बिजली निगम के इस तरह के कारनामे पहले भी सामने आते रहे हैं। इसी तरह एक 65 गज के मकान के बिजली निगम ने करीब 90 लाख रुपए का बिल भेजा है। बिल निगम ने केवल एक उपभोक्ता को नहीं बल्कि 70-80 उपभोक्ताओं को भेजे हैं। निगम के अधिकारियों का दावा है कि हो सकता है एक-दो उपभोक्ता रह गए हों, लगभग सभी उपभोक्ताओं के बिलों को उन्होंने ठीक कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, फरीदाबाद के में पडऩे वाले एसजीएम नगर में रहने वाले 70-80 उपभोक्ताओं को 80 लाख, 90 लाख के बिल बिजली निगम ने भेजे हैं। हर दो महीने में 2 से 3 हजार रुपए का बिल भरने वाले लोगों ने अपने बिल जब लाखों रुपए के देखें तो उनके होश उड़ गए। इनमें से पीड़ित नंदकिशोर लाल की माने तो उन्होंने पिछला बिल 2146 रुपए का भरा था। एक बार जब बिल नहीं आया तो वे बिजली दफ्तर में अपना बिल लेने चले गए। बिजली निगम के कर्मचारियों ने जब उन्हें  बिजली का बिल दिया तो उनके होश उड़ गए, क्योंकि उनका बिल करीब 90 लाख रुपए का था। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि उनके पास आमदनी का कोई जरिया नहीं है। इस बाबत वे 24 अप्रैल से बिजली दफ्तर में अधिकारियों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उनकी समस्या का अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है। उनका यहां तक भी कहना था कि यदि उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह आत्महत्या कर लेंगे।

वहीं बिजली निगम के एसडीओ रणवीर सिंह की माने तो इस तरह की दिक्कत कई बार आ जाती है। उनके सब डिवीजन में 70-80 उपभोक्ताओं के साथ यही दिक्कत आई थी। उनके संज्ञान में नंदकिशोर लाल का केस नहीं है नहीं तो बाकी सभी उपभोक्ताओं का निपटारा कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!