फिट पर्सनैलिटी को लेकर युवाओं के रोल मॉडल बने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री, आलसी युवाओं को दे रहे संदेश

Edited By Shivam, Updated: 09 Jan, 2022 11:38 PM

deputy cm of state became role of youth regarding fit personality

प्रदेश सरकार में किंगमेकर की भूमिका निभाने वाले एवं लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में सबसे युवा सांसद के रूप में नाम दर्ज करवाने वाले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आजकल अपने अलग रूप को लेकर युवाओं में चर्चा का विषय बने हुए हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में वह...

चंडीगढ़ (धरणी): प्रदेश सरकार में किंगमेकर की भूमिका निभाने वाले एवं लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में सबसे युवा सांसद के रूप में नाम दर्ज करवाने वाले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला आजकल अपने अलग रूप को लेकर युवाओं में चर्चा का विषय बने हुए हैं। अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में वह रोजाना अपनी फिटनेस को लेकर की जाने वाली एक्सरसाइज की पोस्टें डाल रहे हैं। 

दरअसल, दुष्यंत चौटाला ने जब इनेलो पार्टी के नेतृत्व में अपने पांव राजनीति में रखे तब वह अपने भारी-भरकम वजन के चलते काफी परेशानी महसूस करते थे, लेकिन रोजाना व्यायाम और डाइट प्लान को बदलते हुए उन्होंने ना केवल अपना वजन कम कर लिया बल्कि साथ ही वह आज अपनी फिट पर्सनैलिटी को लेकर आईकन बने नजर आ रहे हैं। खास तौर पर नए साल पर अपनी फिटनेस को एक प्रण के रूप में लेकर वह लगातार भारी भरकम एक्सरसाइज कर रहे हैं, जिससे न केवल राजनीतिक लोगों बल्कि आज के आलसी युवाओं के लिए वह एक प्रेरणा स्रोत भी बने हुए नजर आ रहे हैं।

PunjabKesari, Haryana

बता दें कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी देवी लाल के पडपोत्र और पूर्व मुख्यमंत्री चौ0 ओमप्रकाश चौटाला के पोत्र हैं। प्रदेश के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार के इस राजकुमार ने समय-समय पर प्रदेश को तरह-तरह से आकर्षित के साथ-साथ अचंभित भी किया है। देश की संसद में सबसे कम उम्र के सांसद के रूप में पहुंच कर वह लिम्का बुक ऑफ रिकॉड्र्स में अपना नाम दर्ज करवा चुके हैं। 

PunjabKesari, Haryana

प्रदेश की राजनीति में पहली बार कदम रखने वाली इनकी पार्टी जननायक जनता पार्टी ने नए राजनीतिक समीकरणों को बनाकर अपनी उपस्थिति सरकार में दर्ज करवाई और किंग मेकर की भूमिका निभाते हुए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुए। जिससे ना केवल प्रदेश बल्कि पूरे देश की राजनीति की नजरें इनकी ओर आकर्षित हुई। इनकी सूझबूझ और मैनेजमेंट के कारण जननायक जनता पार्टी ने यह जादू प्रदेश की राजनीति में कर दिखाया। 

किसान आंदोलन के दौरान खूब विरोध के बावजूद इन्होंने बड़ी कुशलता और संयमता का परिचय देते हुए इस कानून वापसी में भी अपनी भूमिका निभाई और प्रदेश सरकार में अपनी हिस्सेदारी के रूप में चुनाव पूर्व किए गए वायदों को भी वह बखूबी निभाते हुए राजनीति में अपनी जड़ों को और मजबूती प्रदान कर रहे हैं। जिसके फलस्वरुप इनके कार्यकर्ताओं के मुंह से यह भी सुनने में आमतौर पर आने लगा है कि उप मुख्यमंत्री के आगे से उप जल्द ही हटने वाला है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!