विभाग की लापरवाही, नहर ओवरफ्लो होने से खेतों में जा रहा पानी

Edited By Isha, Updated: 16 Dec, 2019 12:07 PM

department s negligence water fields canal overflow

नहरी विभाग की लापरवाही का खमियाजा हमेशा किसानों को दोनों तरफ से भुगताना पड़ता है। पहले तो जब पानी की जरूरत होती है नहर में पानी नहीं छोड़ा जाता और जब पानी की जरूरत नहीं....

गुहला/चीका (गोयल) : नहरी विभाग की लापरवाही का खमियाजा हमेशा किसानों को दोनों तरफ से भुगताना पड़ता है। पहले तो जब पानी की जरूरत होती है नहर में पानी नहीं छोड़ा जाता और जब पानी की जरूरत नहीं होती तो नहर में पानी छोड़ दिया जाता है। सीवन उरलाना माइनर के ओवरफ्लो होने से पानी किसानों के खेतों में जाने लगा है। 

किसान बलदेव बल्ली, जग्गा सिंह, प्रीतम, जमुना दास, बीरा राम, गुरमीत सिंह, जिंदा राम व मुखत्यार सिंह ने बताया कि नहर में ओवरफ्लो पानी छोड़ दिया है और यह नहरी पानी किसानों की गेहूं की फसलों में रिसना शुरू हो गया है, जिससे किसानों की फसल बर्बाद हो जाएगी।

पिछले दो-तीन दिन से लगातार हो रही बारिश से उनके खेतों में पहले ही पानी जमा है और लोगों को गेहूं की फसल से पानी निकलने के लिए कोई जगह नहीं मिली, जिस कारण गेहूं की फसल पीली पड़ रही है। किसानों ने नहरी विभाग के अधिकारियों से मांग की है कि ओवरफ्लो हुए पानी को तुरंत बंद किया जाए, क्योंकि लगभग गेहूं की फसल कटने तक किसानों को कोई पानी की जरूरत नहीं है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!