दिल्ली सीएम केजरीवाल ने हरियाणा के शहीद के परिवार को सौंपा एक करोड़ का चेक (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 04 Jan, 2019 11:18 PM

इन दिनों हरियाणा में अपना जनाधार मजबूत करने के लिए दिल्ली पर राज कर रही आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से जुटी हुई है। जहां एक ओर स्कूल अस्पताल रैली का आयोजन करते हुए पार्टी से गरीबों और दलितों को जोडऩे का प्रयास कर रही है, वहीं इस कड़ी में पार्टी...

चरखी दादरी(संजय): इन दिनों हरियाणा में अपना जनाधार मजबूत करने के लिए दिल्ली पर राज कर रही आम आदमी पार्टी पूरे जोर-शोर से जुटी हुई है। जहां एक ओर स्कूल अस्पताल रैली का आयोजन करते हुए पार्टी से गरीबों और दलितों को जोडऩे का प्रयास कर रही है, वहीं इस कड़ी में पार्टी द्वारा शहीद सम्मान समारोह आयोजित किए जा रहे हैं। चरखी दादरी जिले में आयोजित शहीद सम्मान समारोह के दौरान शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शहीद रविंद्र चाहार के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि का चेक भेंट किया।

इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि हमने सबसे पहले शहीदों को सम्मान राशि देने की योजना शुरू की तो केंद्र सरकार ने अड़ंगा डालकर रोक दिया। हमने सुप्रीम कोर्ट में केस दायर किया तो कोर्ट ने योजना बरकरार रखने के आदेश दिए। अब हम दिल्ली में रहने वालों व दिल्ली में शहीद होने वालों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दे रहे हैं। अगर दिल्ली सरकार बार्डर पर शहीदों व पुलिस के जवानों को शहीदों को सम्मान राशि दे सकती है तो हरियाणा की खट्टर सरकार क्यों नहीं दे सकती। हम यहां राजनीति करने नहीं बल्कि शहीदों का सम्मान करने के उद्देश्य से आए हैं।

PunjabKesari, aap, aam admi party

केजरीवाल ने गांव रूदड़ोल निवासी दिल्ली पुलिस के शहीद जवान रविंद्र चाहार के परिजनों को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देकर सम्मानित किया। समारोह में आप जिलाध्यक्ष रिंपी फौगाट व शहीद संगठनों ने केजरीवाल को हल भेंट कर उनका स्वागत किया। सम्मान समारोह के बाद पत्रकारों से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार शहीदों का सम्मान करना ही नहीं चाहती। वरना सरकार के पास क्या पैसे की कमी है।

केंद्र सरकार ने दिल्ली सरकार की सफल योजनाओं पर ग्रहण लगाने के लिए राजनीति की। जिसको लेकर दिल्ली सरकार ने कोर्ट का सहारा लिया और देशभर में सबसे बेस्ट योजनाओं को दिल्ली में लागू किया है। यहीं कारण है कि दिल्ली सरकार ने पिछले पांच माह के दौरान 20 शहीद परिवारों को सम्मान दिया। शहीदों के घर जाकर सम्मान करना उनका परम धर्म है।

PunjabKesari, arvind kejriwal

केजरीवाल ने पंजाब के आप नेता व वरिष्ठ अधिवक्ता एचएस फूलका द्वारा पार्टी से इस्तीफा देने पर कहा कि फूलका अब राजनीति नहीं करना चाहते, इसलिए उन्होंने इस्तीफा दिया है। इस बारे में वे उनसे दिल्ली में मिले थे और राजनीति नहीं करने का कारण बताया है। केजरीवाल ने कहा कि वे यहां राजनीति करने के उद्देश्य से नहीं बल्कि शहीदों के गैर राजनीतिक मंच पर सम्मान देने आए हैं।

शहीद रविंद्र की पत्नी तमन्ना देवी ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने सम्मान राशि देकर शहीदों को सम्मान किया है। राशि देने से भरपाई नहीं हो सकती लेकिन उनको सहायता मिली है वह अच्छा प्रयास है। 

कार्यक्रम में आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि जो कार्य अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में किया, किसी सीएम की औकात नहीं कि वो बराबरी कर दिखाएं। कहा कि हरियाणा सरकार ने नहीं किया वो दिल्ली सरकार ने हरियाणा में करके दिखाया। हरियाणा में खट्टर सरकार शहीदों को सम्मान क्यों नहीं दे रही। जयहिंद ने कहा कि प्रदेश सरकार के मंत्री व विधायक हरियाणा को लूटने में लगे हैं। खट्टर सरकार ने अपने चार साल में भाईचारे को खराब करते हुए हरियाणा प्रदेश को बैकफुट पर भेजा है। कार्यक्रम में हरियाणा प्रभारी गोपाल राय सहित दिल्ली विधायक सुरेंद्र कमांडो व सुखबीर दलाल भी उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!