डाडम हादसे में तह तक जाएंगे, कार्रवाई नाजायज भी बिल्कुल नहीं होगी : मूलचंद शर्मा

Edited By Manisha rana, Updated: 27 Apr, 2022 07:09 PM

dadam will go to the bottom of the accident

भिवानी के डाडम क्षेत्र में जनवरी माह में अवैध खनन के चलते 5 मजदूरों की मौत के बाद अब फिर से दो मौतों का मामला सामने आ रहा ...

चंडीगढ़ (धरणी) : भिवानी के डाडम क्षेत्र में जनवरी माह में अवैध खनन के चलते 5 मजदूरों की मौत के बाद अब फिर से दो मौतों का मामला सामने आ रहा है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक अवैध खनन के दौरान बड़े पत्थर गिरने से ट्रक ड्राइवर और ड्रिल मशीन चलाने वाले मजदूर की मौत की मौत हुई है। हालांकि मृतकों के परिजनों ने हादसे को नकारते हुए मौत का कारण ट्रक और ट्रैक्टर से एक्सीडेंट बताया है। मामला बेहद पेचीदा है। इस महत्वपूर्ण विषय को लेकर पंजाब केसरी ने प्रदेश के खनन मंत्री मूलचंद शर्मा से विशेष बातचीत की। जिसमें उन्होंने बताया कि परिवार की सूचना यही है कि किसी वाहन के साथ एक्सीडेंट होने से मौत हुई है। लेकिन मामला मेरे संज्ञान में आया है। जोकि हम मामले की पूरी तह तक जाएंगे कि इसमें सच्चाई क्या है।

शर्मा ने बताया कि डाडम के क्षेत्र में कानूनन माइनिंग होती है। यह एक बड़ा खनन का क्षेत्र है। लेकिन कुछ शरारती दूसरे माइनिंग के क्षेत्र वाले लोग यहां की माइनिंग को बंद करवाना चाहते हैं। पड़ोसी राज्य और पड़ोसी जिले के लोगों की भी चाहना हमेशा यही रहती है कि दूसरों का काम बंद रहे और हमारा काम चलता रहे। इसलिए अनाप-शनाप आरोप लगते रहते हैं। हम इस हादसे के बारे में पूरी गहराई तक पहुंचेंगे। मैंने अपने लेवल पर अधिकारियों को इसकी जांच के आदेश दिए हैं। लेकिन यह भी तय है कि कार्यवाही नाजायज बिल्कुल नहीं होगी।

खनन एवं परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में अभूतपूर्व विकास होने की बात कहते हुए कहा है कि लगातार ऐतिहासिक काम किए जा रहे हैं। पूरा देश जानता है कि भाजपा के नेतृत्व में देश ने उन्नति की है। कोविड के दौरान जहां बड़े से बड़े ताकतवर देश पूरी तरह से प्रभावित हुए, हमने उस पर जीत दर्ज की। हम केंद्र और प्रदेश की सरकारों द्वारा किए गए विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का काम करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार पर गहरी चोट करते हुए ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। चपरासी से लेकर आईएएस- आईपीएस को भी आज भय है कि अगर भ्रष्टाचार के मामले में फंसे तो जेल में जाना पड़ेगा। यह माहौल आज देश में पैदा हुआ है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!