दुकान में सिलैंडर फटने से लगी भीषण आग, दो लोगों की मौत

Edited By Isha, Updated: 05 Nov, 2019 01:40 PM

cylinder burst in shop due to heavy fire two people died

बावल के बनीपुर सड़क मार्ग पर बीती रात को एक दुकान में सिलैंडर फटने से लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या अब 2 गई है। इस हादसे में 3 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है, उन्हें रोहतक भर्ती करवाया गया........

बावल (रोहिल्ला) : बावल के बनीपुर सड़क मार्ग पर बीती रात को एक दुकान में सिलैंडर फटने से लगी भीषण आग में मरने वालों की संख्या अब 2 गई है। इस हादसे में 3 की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है, उन्हें रोहतक भर्ती करवाया गया है। बताया जाता है कि यह अग्रिकांड छोटे गैस सिलैंडर को भरते समय अचानक आग लगने से हुआ। मृतकों में एक अग्रिकांड की मोबाइल से वीडियो बनाते समय चपेट में आ गया।

जानकारी अनुसार बनीपुर चौक स्थित 3 दुकानों को बावल के आशाराम चौकन ने किराए पर दिया हुआ है। इनमें अवैध रूप से गैस सिलैंडर भरने का काम होता था। आसपास के लोग उनके पास सिलैंडर भरवाने के लिए आते हैं। बीती रात 8 बजे किराएदार सीताराम की एक दुकान में बड़े से छोटे सिलैंडर में गैस भरी जा रही थी। इस दुकान में इन्वर्टर बैटरी के रिपेयर का काम होता था। साथ में फोम, रुई व रजाई भी भरी हुई थी।

अचानक गैस भरते समय सिलैंडर लीक हो गया और उससे आग भड़क गई। दुकान के बाहर खड़ा एक युवक गांव नांगल शहबाजपुर निवासी शिवकुमार आग पर काबू पाने की मदद करने की बजाय अपने मोबाइल फोन से उसकी वीडियो फिल्म बनाने लग गया। उस समय दुकान में 4 लोग मौजूद थे। अचानक सिलैंडर में विस्फोट होने से शिव व दुकान में बैठे 4 लोग उसकी चपेट में आ गए। दुकान में रखी ज्वलनशील फोम, रुई व रजाई ने आग में घी का काम किया और देखते ही देखते ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं।

आसपास के लोगों में भगदड़ मच गई। सूचना पाकर कसौला थाना के प्रभारी नीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। दमकल की गाडिय़ां भी बुला ली गई। आग पर 2 घंटे बाद काबू पाया गया। इस अग्रिकांड में घरेलू सामान भी जलकर स्वाहा हो गया। दुकान की छत पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। कसौला थाना प्रभारी नीरज कुमार ने बताया कि हादसे में वीडियो बनाने वाले शिवकुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि गंभीर रूप से 4 घायलों दुकान मालिक बावल निवासी सीताराम, गोपीराम, शुभम, पश्चिमी बंगाल निवासी सद्दाम हुसैन को रेवाड़ी से रोहतक रैफर कर दिया गया। सद्दाम बनीपुर में किराए का मकान लेकर रह रहा था और वह अपने साथी के साथ गैस सिलैंडर भरवाने के लिए आया था। सोमवार को उपचार के दौरान सद्दाम ने रोहतक में दम तोड़ दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!