शॉर्ट सर्किट के कारण फसल जलकर हुई खाक, किसानों ने की मुआवजे की मांग

Edited By Isha, Updated: 17 Apr, 2021 01:29 PM

crop burning due to short circuit

यमुनानगर के साबापुर गांव में बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा है, जिसके चलते किसानों की साल भर की मेहनत शॉर्ट सर्किट की वजह से जलकर खाक हो गई । किसानों का कहना है कि हमारी यह फसल बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से जली है

यमुनानगर(सुमित): यमुनानगर के साबापुर गांव में बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा है, जिसके चलते किसानों की साल भर की मेहनत शॉर्ट सर्किट की वजह से जलकर खाक हो गई । किसानों का कहना है कि हमारी यह फसल बिजली के शार्ट सर्किट की वजह से जली है । किसानों का कहना है कि हमारी यह सारे साल की मेहनत थी जो अब जल कर खाक हो चुकी है।  इस फसल के लिए ताकि हमारी फसल जब बड़ी होगी उसे बेचकर हम अपना अच्छे से निर्वाह कर सकेंगे । अबे अपने परिवार का पालन पोषण कैसे करेंगे। किसान ने बताया कि फसल की राशि 7 -8 लाख  से भी अधिक की है। उन्होंने सरकार से गुहार लगाई है कि जितना भी नुकसान हुआ है सरकार उनकी फसल का उनको मुआवजा दे।

किसानों ने बताया कि बिजली के तारों से शॉर्ट सर्किट हुआ और अचानक ही फसल में आग लग गई।  बिजली की हाई वोल्टेज तारे खेतों के ऊपर से गुजर रही है। विनोद कुमार ने कहा कि अब वे सरकार से यही मांग करते हैं कि उनको उचित मुआवजा दिया जाए क्योंकि  जिन की फसल जली है वह गरीब किसान हैं । वहीं समाजसेवी गौरव चौधरी ने कहा कि जो किसानों का नुकसान हुआ है उनकी भरपाई कौन करेगा वह कौन से अधिकारी के पास जाएं जहां इनकी सुनवाई होगी । बिजली विभाग की लापरवाही से इन किसानों का नुकसान हुआ है।  उन्होंने कहा  फिर अगर किसान कोई गलत कदम उठा लेता है तो हम उसके बाद अफसोस करते हैं, वह मांग करते हैं कि ऐसा कुछ गलत हो उससे पहले ही सरकार इनको उचित मुआवजा दे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!