3 करोड़ रुपए की लागत से होगा बहादुरगढ़ के स्कूलों का निर्माण

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 18 Jun, 2018 01:35 PM

construction of schools of bahadurgarh at a cost of rs 3 crores

बहादुरगढ़ के जाखोदा गांव में विधायक नरेश कौशिक और हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर.जोवल ने राजकीय उच्च विद्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया। वही गांव में ही डॉक्टर भीमराव ....

बहादुरगढ़(प्रवीन धनखड़):  बहादुरगढ़ के जाखोदा गांव में विधायक नरेश कौशिक और हरियाणा सरकार में अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर.जोवल ने राजकीय उच्च विद्यालय के नए भवन का शिलान्यास किया। वही गांव में ही डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन की भी आधारशिला रखी गई। गांव के स्कूल के नए भवन पर करीब 3 करोड़ साठ रुपए की लागत आएगी और यह 1 साल के अंदर ही बनकर तैयार हो जाएगा। 
PunjabKesari
गांव के डॉक्टर भीमराव अंबेडकर भवन पर करीब 38 लाख रुपए खर्च किए जाएंगे। इस मौके पर विधायक नरेश कौशिक ने बताया कि बहादुरगढ़ हलके के 4 गांव के सरकारी स्कूलों की हालत बिल्कुल जर्जर हो चुकी थी। जिनके निर्माण के लिए सरकार की तरफ से राशि जारी कर दी गई है। जिनमें से जाखोदा गांव के स्कूल पर तीन करोड़ साठ लाख रूपय का खर्च आएगा। 

दूसरी तरफ बराही गांव के स्कूल निर्माण पर 3 करोड़ इक्यानवें लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इसके साथ ही जल्द ही मांडोठी गांव में दो करोड़ 72 लाख और कसार गांव में चार करोड़ 35 लाख की लागत से स्कूल के नए भवन तैयार करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। विधायक नरेश कौशिक का कहना है कि ग्रामीण स्वयं अपनी देखरेख के अंदर स्कूलों के भवन का निर्माण कार्य करवाएं। उनका यह भी कहना है कि प्रदेश सरकार में पैसे की कोई कमी नहीं है और बीजेपी के शासन में बहादुरगढ़ हलके का विकास लगातार जारी है। 
PunjabKesari
साथ ही अतिरिक्त मुख्य सचिव आर.आर.जोवल ने कहा कि उन्हें अपने पैतृक गांव जाखोदा में अपने परिवार और दोस्तों के बीच पहुंचकर बेहद अच्छा लग रहा है। जो भी जिम्मेदारी गांव की तरफ से लोगों ने उन्हें दी थी वह उन्होंने पूरी की है। बहादुरगढ़ हलके के चारों गांव के स्कूलों के भवन बिल्कुल खराब हो चुके हैं। ऐसे में इनके नव निर्माण के लिए राशि जारी होना सराहनीय कदम है। इन नए भवनों के बनने से गांव के गांव के स्कूलों में शिक्षा ग्रहण करने आने वाले विद्यार्थियों को बेहद अच्छी सुविधाएं मिलेगी। वही आए दिन पुराने जजर्र भवनों में होने वाले हादसों से भी बचा जा सकेगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!