प्रदेश के कांग्रेस नेताओं में गुटबाजी नहीं वैचारिक मतभेद: रणदीप सुरजेवाला

Edited By Updated: 27 Mar, 2017 11:24 PM

congress leaders do not clash in ideological differences

भूपेंद्र हुड्डा हों या फिर अशोक तंवर प्रदेश में कांग्रेस गुटबाजी से इंकार करते रहते हैं, लेकिन इनकी गुटबाजी जग जाहिर है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व मंत्री रणदीप सिंह...

रोहतक (दीपक भारद्वाज):भूपेंद्र हुड्डा हों या फिर अशोक तंवर प्रदेश में कांग्रेस गुटबाजी से इंकार करते रहते हैं, लेकिन इनकी गुटबाजी जग जाहिर है। कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व पूर्व मंत्री रणदीप सिंह सुरजेवाला इसे गुटबाजी ना मानकर वैचारिक मतभेद मान रहे हैं और उनका कहना है कि बड़े परिवारों में ये चलता रहा है। ये पार्टी की कमजोरी नहीं ताकत है। रणदीप सिंह सुरजेवाला आज रोहतक में आयोजित एक स्कूल के कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार पर आरोप लगाया कि जब मुख्यमंत्री एसवाईएल मुद्दे पर प्रधानमंत्री से समय नहीं ले पा रहे तो कैसे एसवाइएल का निर्माण होगा। 

सुरजेवाला ने प्रदेश कांग्रेस में गुटबाजी के सवाल पर कहा कि कांग्रेस एक बड़ा परिवार है और बडे़ परिवार सदस्यों में वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। लेकिन मन भेद किसी में नहीं है। अगर कोई वैचारिक मतभेद होता है तो उसका पार्टी स्तर समाधान निकाल लिया जाता है। यह कोई बटवारा नहीं है। कांग्रेस सभी को अपनी बात कहने का अधिकार देती है। कुछ लोग इसे हमारी कमजोरी समझ रहे हैं, लेकिन ये उनकी कमजोरी नहीं बल्की ताकत है।

सुरजेवाला ने भले ही पंजाब सरकार के घोषणा पत्र में हरियाणा को पानी ना देने के वायदे का घोषणा पत्र जारी किया हो, लेकिन आज वे एसवाइएल मुद्दे को प्रदेश सरकार पर हल्ला बोलते नजर आए। उन्होंने हरियाणा को एसवाइएल का पानी दिलवाने की जिम्मेवार केंद्र सरकार की है और केंद्र सरकार को जल्द ही सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की पालना करवानी चाहिए। लेकिन जिस तरह से प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री से समय ही नहीं मिल रहा है तो किस तरह से प्रदेश सरकार हरियाणा में एसवाईएल का पानी लेकर आएगी। नए टैक्स कानून को लेकर सुरजेवाला ने कहा कि इस कानून के आने के बाद टैक्स से संबंधित अधिकारियों की बल्ले-बल्ले हो जाएगी और टैक्स विभाग में जमकर भ्रष्टाचार होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार नोटबंदी के नाम पर काले धन को सफेद करने में जूटी हुई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!