उपभोक्ताओं को निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए निगम प्रतिबद्ध

Edited By Shivam, Updated: 10 Apr, 2021 07:39 PM

committed to ensuring uninterrupted power supply to electricity consumers

10 अप्रैल- दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम गर्मी के मौसम में बिजली की बढ़ती हुई मांग व आपूर्ति को पूरा करने के लिए तथा उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी के दृष्टिगत बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए...

चंडीगढ़ (धरणी): 10 अप्रैल- दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम गर्मी के मौसम में बिजली की बढ़ती हुई मांग व आपूर्ति को पूरा करने के लिए तथा उपभोक्ताओं की संख्या में बढ़ोतरी के दृष्टिगत बिजली उपभोक्ताओं को निर्बाध एवं सुचारू रूप से बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दिशा में निगम ने पिछले तीन महीने में पांच नए सब-स्टेशनों को चालू किया है और मौजूदा 19 सब-स्टेशनों की क्षमता में वृद्धि भी की है।

यह जानकारी देते हुए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रवक्ता ने बताया कि ऑप्रेशन सर्कल, सिरसा में तीन नए सब-स्टेशन केलनियां, बरूवाली, हुडा सैक्टर कालांवाली चालू कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि इन सभी नव-निर्मित सब-स्टेशनों पर 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। इसी प्रकार, ऑप्रेशन सर्कल, नारनौल के तहत आजम नगर व ऑप्रेशन सर्कल पलवल के तहत उजीना में नए सब-स्टेशन को चालू कर दिया गया है। इन दोनों सब-स्टेशनों पर भी 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है।

उन्होंने बताया कि दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बिजली वितरण प्रणाली को मजबूत करने के लिए मौजूदा 19 सब-स्टेशनों की क्षमता में वृद्धि की है। इसके तहत ऑप्रेशन सर्कल, सिरसा के 33 केवी सब-स्टेशन मोहम्मदपुरियां व हरीपुरा, ऑप्रेशन सर्कल, फतेहाबाद के 33 के.वी. सब-स्टेशन नांगला, गुल्लरवाला, रत्ताखेड़ा, अजीत नगर, भुथन व महमदकी, ऑप्रेशन सर्कल, हिसार के 33 के.वी. सब-स्टेशन माजरा, मसूदपुर, एच.टी.एम., स्याहड़वा व आर्य नगर, ऑप्रेशन सर्कल, जींद के 33 के.वी. सब-स्टेशन सैक्टर-8, जींद, ऑप्रेशन सर्कल, भिवानी के 33 के.वी. सब-स्टेशन डोह-का-दिना, पिचोपा, खेड़ा व मोरवाला और ऑप्रेशन सर्कल, रेवाड़ी के 33 के.वी. सब-स्टेशन काकोडिया की क्षमता में वृद्धि की गई है।

प्रवक्ता ने बताया कि इन सब-स्टेशनों के चालू होने और मौजूदा सब-स्टेशनों की क्षमता वृद्धि होने से दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की स्थापित क्षमता में 162 एम.वी.ए. की बढ़ोतरी हुई है, जिसके फलस्वरूप दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के बिजली उपभोक्ताओं को बेहतर व निर्बाध बिजली आपूर्ति मिलेगी और उपभोक्ताओं को लो-वोल्टेज, फॉल्ट से होने वाले अघोषित बिजली कट, ट्रिपिंग आदि समस्या से भी निजात मिलेगी।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!