राजनीतिक लोगों ने जाति के नाम पर प्रदेश में लगवाई आग : सीएम

Edited By Shivam, Updated: 17 Jun, 2019 12:40 PM

cm said political people in the name of caste fire in the state

हमने कहा है कि हरियाणा के अंदर एक राजनीतिक कलंक अभी तक लगा रहा। वह यह कि यहां हर कोई जातियों के हिसाब से सोचता रहा कि इस जाति का आदमी उस जाति का आदमी,जिसकी वजह से जातियों में आपस में टकराव बने रहे,संघर्ष भी करते रहे और कुछ राजनीतिक लोग उसको उकसाते...

जींद/फरीदाबाद/पलवल (ब्यूरो/ महावीर): हमने कहा है कि हरियाणा के अंदर एक राजनीतिक कलंक अभी तक लगा रहा। वह यह कि यहां हर कोई जातियों के हिसाब से सोचता रहा कि इस जाति का आदमी उस जाति का आदमी,जिसकी वजह से जातियों में आपस में टकराव बने रहे,संघर्ष भी करते रहे और कुछ राजनीतिक लोग उसको उकसाते भी रहे और उकसाने में यहां तक चले गए कि प्रदेश में कई स्थानों पर तो आग भी लगवा दी। यह बात सी.एम.मनोहर लाल ने जींद में आयोजित संत कबीर दास के 621वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में कही। 

उन्होंने कहा कि पी.एम. नरेंद्र मोदी ने कहा है कि अब इस देश में 2 ही जातियां चलेंगी। एक गरीब और दूसरी जो इस गरीब की सहायता करते हुए गरीबी के दायरे में से इसको निकालने का काम करेगा वह दूसरी जाति होगी और कोई जाति नहीं। अगर कोई आपसे जाति पूछे तो यही कहना कि मैं एक प्रदेश का नागरिक हूं सबसे पहले हरियाणवी हूं। 

आने वाले अगले 5 साल में ऐसी व्यवस्था की जाएगी किसी को मांगने की जरूरत नहीं पड़ेेगी बल्कि ऐसे परिवारों के व्यक्तियों का डाटा इकठ्ठा करवाएंगे जिनकी जन्म से लेकर मृत्यु तक आदमी की जरूरत हमको पता हो हम सरकारी कर्मचारी और अधिकारी को उसके घर भेजेंगे और उस आदमी की जरूरत उसके घर में जाकर पूरी करेंगे। 

अपराधी अपराध छोड़ दें या फिर प्रदेश 
सी.एम. ने कहा कि जो भी अपराधी है वह या तो प्रदेश छोड़ दें या फिर अपराध छोड़ दें। अगर कोई अपराधी अपराध नहीं छोड़ सकता तो वह उनका काम कर देंगे। सी.एम. ने इतना तक कहा कि जो सफेद कुर्ते वाले थाने में जाकर रोब जमाते थे उन सबके कुर्ते तो खूंटियों पर टंगवा दिए गए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!