पंचायत एवं विकास विभाग की योजनाओं व विकास कार्यों की सीएम ने की समीक्षा

Edited By Shivam, Updated: 14 Jun, 2019 07:19 PM

cm reviewed of schemes and development works of panchayat and dvlp dpt

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में पंचायत एवं विकास विभाग की योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। किसान भवन में अधिकारियों के साथ वर्तमान विकास परियोजनाओं के साथ-साथ भविष्य का खाका भी बुनने की तैयारी की गई। इस मौके पर कैबिनेट...

पंचकूला (उमंग): मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज पंचकूला में पंचायत एवं विकास विभाग की योजनाओं और विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। किसान भवन में अधिकारियों के साथ वर्तमान विकास परियोजनाओं के साथ-साथ भविष्य का खाका भी बुनने की तैयारी की गई। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश धनखड़, पंचकूला विधायक ज्ञान चंद गुप्ता, कालका विधायक लतिका शर्मा समेत विभाग के तमाम अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने बताया कि जिला परिषदों को ज्यादा से ज्यादा फायदा, ज्यादा से ज्यादा फंड्स और उनकी क्षमता और कैपेबिलिटी को बढ़ाने के लिए अधिकारियों के कार्यों को बांटा गया है। उनके अधिकारी अलग से तैयार कर दिए गए हैं। सीईओ जिला परिषद का अलग अधिकारी होगा, ओडीसी अलग होगा। उन्होंने बताया कि सीईओ जिला परिषद के पास डीआरडीओ का चार्ज होगा। सभी जिलों को 20 लाख रूपये प्रति वर्ष का बजट बनाने के लिए कहा गया है। जब भी बजट बनाएंगे उसी हिसाब से उन्हें फंडिंग की जाएगी और काम भी करवाए जाएंगे।

मिशन 75 की तैयारी में बड़े नेता बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं: खट्टर
सीएम ने कहा कि मिशन 75 की तैयारी है, कई बड़े नेता बीजेपी ज्वाइन कर रहे हैं और कई आने के इच्छुक भी हैं, लेकिन यह अफवाहें थी कि अशोक अरोड़ा बीजेपी में शामिल होंगे। वहीं इनेलो और कांग्रेस के गठबंधन पर बोलते हुए खट्टर ने कहा कि यह सवाल उनसे पूछना चाहिए जो गठबंधन करना चाहते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!