आढ़तियों के माध्यम से सीधे किसानों के खाते में पेमेंट डलवाने का काम शुरु: CM खट्टर

Edited By vinod kumar, Updated: 02 Jun, 2020 11:35 PM

cm khattar said work of putting payment in the account of farmers started

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल खट्टर ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते किसानों को भी किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए हमने फसलों की खरीद कर पैसा आढ़तियों के माध्यम से सीधे किसानों के खातों में डलवाने का काम शुरू किया।

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल खट्टर ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते किसानों को भी किसी असुविधा का सामना न करना पड़े इसके लिए हमने फसलों की खरीद कर पैसा आढ़तियों के माध्यम से सीधे किसानों के खातों में डलवाने का काम शुरू किया। उन्होंने कहा की 1800 मंडियों और परचेस सेंटरों की मदद से प्रदेश सरका ने अभी तक 75 लाख मीट्रिक टन गेहूं और साढ़े सात लाख मीट्रिक टन सरसों की खरीद की है। 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र में दूसरी बार सरकार बनने से दुनिया के तमाम देशों के साथ भारत के संबंध और अधिक प्रगाढ़ हुए हैं।इसके साथ देश का सिर सम्मान से ऊंचा उठा और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है।

सीएम खट्टर ने मंगलवार को चंडीगढ़ में डिजिटल पत्रकारवार्ता के माध्यम से पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्हाेंने कहा कि केंद्र सरकार ने अपनी दूसरी टर्म का एक साल 30 मई को खत्म किया और इस एक साल में सरकार ने कई उल्लेखनीय काम किये। सरकार ने कई वर्षों से अटके हुए काम पूरे किए जिनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। 

केंद्र सरकार के दूसरे टर्म के एक साल पूरा होने पर सरकार द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए सीएम खट्टर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अभी तक अनेक ऐसे निर्णय लिए हैं, जिनके चलते पूरी दुनिया में भारत की पहचान बनी है। जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाकर उन्होंने देश को अखंड राष्ट्र बनाया है।

उन्होंने कहा कि जब से संविधान बना तब ही से ये मांग की जा रही थी, जिसे प्रधानमंत्री ने पूरा किया। उन्होंने कहा कि नागरिक संशोधन कानून बनाना, राम मंदिर के निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन और तीन तलाक को खत्म करने जैसी कई मांगे थी जो सरकार ने पूरी की।   

मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश ने दुनिया में अपना नाम बनाया है। प्रधानमंत्री ने आर्थिक दृष्टि से भी देश को सुदृढ़ बनाने के लिए कई कार्य किये और जनता के लिए आयुष्मान भारत जैसी योजनाएं शुरू की जिसका देश भर में करीब एक करोड़ लोगों ने लाभ उठाया। उन्होंने कहा कि हमने भी प्रदेश की आर्थिक विकास को गति मिले, इसके लिए हमने ऑनलाईन व्यवस्था से पुराने अव्यवस्थित ढांचे को गुड गवर्नेंस एवं पारदर्शिता से बदलने का काम किया है।

इस व्यवस्था परिवर्तन से हरियाणा में उद्योग-धंधे लगाने वालें निवेशकों का भी प्रदेश के सिस्टम पर विश्वास बढ़ा है। उन्होंने कहा कि ईज ऑफ डूइंग बिजनेस के मामले में हरियाणा 2014 में 14वें स्थान पर था। इस व्यवस्था परिवर्तन के बाद अब हम उत्तर भारत में नम्बर 1 बन गए हैं और पूरे देश में तीसरे स्थान पर हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!