राजस्थान में CM अशोक गहलोत की सरकार खतरे में, हरियाणा के इस बड़े होटल में पहुंचे विधायक

Edited By Isha, Updated: 12 Jul, 2020 12:30 PM

cm ashok gehlot s government in rajasthan in danger

आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में सुबह 9 बजे तक पूरी तरह सन्नाटा देखने को मिला। होटल के मुख्य द्वार पर सीआईडी तथा सीआईए के जवान पूरी तरह से नदारद दिखे , लेकिन तकरीबन साढे़ 9 बजे फिर से

नूंह मेवात : मध्य प्रदेश के बाद अब राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार खतरे में है। शनिवार रात से ही कांग्रेस के 24 विधायकों के हरियाणा के एक होलट में जाने की खबर सामने आ रही है। वहीं, कई विधायकों के मोबाइल फोन स्विच ऑफ मिले राजस्थान में तेजी से बदलते इस राजनितिक घटनाक्रम ने मध्य प्रदेश की यादें ताजा कर दी है। सूत्रों के मुताबिक राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने जयपुर में देर रात बैठक की। आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में सुबह 9 बजे तक पूरी तरह सन्नाटा देखने को मिला। होटल के मुख्य द्वार पर सीआईडी तथा सीआईए के जवान पूरी तरह से नदारद दिखे, लेकिन तकरीबन साढे़ 9 बजे फिर से हलचल उस समय शुरू हो गई। 

PunjabKesari
खबर यही मिल रही है कि राजस्थान कांग्रेस के करीब दर्जन भर से अधिक विधायक शनिवार से आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में रुके हुए हैं। देर रात यहां कुछ निर्दलीय व भाजपा के विधायकों के पहुंचने की खबरें मिल रही थी , लेकिन राजस्थान सरकार द्वारा सीमाओं को सील करने के बाद देर रात यहां विधायक नहीं पहुंच सके। कुल मिलाकर राजस्थान सरकार को गिराने की कवायद अभी ठंडी नहीं पड़ी है। आईटीसी ग्रैंड भारत होटल में कर्नाटक तथा मध्य प्रदेश की सरकारों को गिराने की रणनीति तैयार की गई थी । भाजपा के लिए यह होटल न केवल सुरक्षित है बल्कि लकी भी साबित हुआ है। शायद इसीलिए एक बार फिर से राजस्थान सरकार को गिराने की शतरंज की चाल भारतीय जनता पार्टी ने इसी होटल में बैठकर शुरू कर दी है । कुल मिलाकर राजस्थान सरकार से अभी संकट पूरी तरह से टला नहीं है। कांग्रेस सरकार को बचाने में जुट गई है , तो भाजपा सरकार को गिराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है ।
PunjabKesari
आईटीसी ग्रैंड भारत होटल की सुरक्षा इस समय कड़ी है । देर रात होटल में प्रवेश करने वाले लोगों को भी गहन छानबीन के बाद अंदर जाने दिया या फिर वापस लौटा दिया गया । नूह जिले के सराय गांव की भूमि में बने सात सितारा होटल में सरकारों को गिराने की रणनीति पिछले कई सालों से बनाई जाती रही है। भाजपा खासकर इस मिशन में कामयाबी रही है । अब देखना यह है कि अबकी बार भाजपा द्वारा राजस्थान सरकार को गिराने का फेंका गया पासा सफल होता है या फिर भाजपा को मुंह की खानी पड़ती है , लेकिन इस समय राजनीतिक सरगर्मियां राजस्थान से लेकर हरियाणा तक पूरी तरह से गर्म दिखाई दे रही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!