चाइल्ड केयर लीव की प्रक्रिया होगी ऑनलाइन, महिला कर्मचारियों को होंगे ये फायदे

Edited By Isha, Updated: 31 Dec, 2019 10:51 AM

child care leave process will be online women employees will get these benefits

हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग में महिला कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ‘चाइल्ड केयर लीव’ की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की जाएगी, इसमें पायलट आधार पर प्रथम चरण में पी.जी.टी. अध्यापि

डेस्कः हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग में महिला कर्मचारियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ‘चाइल्ड केयर लीव’ की प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू की जाएगी, इसमें पायलट आधार पर प्रथम चरण में पी.जी.टी. अध्यापिकाओं के लिए आरंभ किया जा रहा है। 

स्कूल शिक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि हरियाणा के स्कूल शिक्षा विभाग में ऑनलाइन माड्यूल को विकसित करने के लिए एच.आर.एम.एस. पोर्टल पर ही ‘चाइल्ड केयर लीव’ के लिए आवेदन लेने तथा आगे की प्रक्रिया करने का निर्णय लिया गया है ताकि महिला कर्मचारियों को अपने लीव का स्टेटस पता करने के लिए इधर-उधर भागदौड़ न करनी पड़े। 

उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में दो सप्ताह के लिए ‘चाइल्ड केयर लीव’ की यह ऑनलाइन प्रक्रिया पी.जी.टी. अध्यापिकाओं के लिए शुरू की गई है, इसके बाद अन्य महिला कर्मचारियों के लिए भी यह सुविधा आरंभ कर दी जाएगी। इसमें ‘चाइल्ड केयर लीव’ की मंजूरी देने वाले संबंधित अधिकारी स्वयं ही एच.आर.एम.एस. के अकाऊंट को चलाएंगे।  उन्होंने बताया कि आवेदन की प्रक्रिया समझाने के लिए विभाग द्वारा प्राधिकृत अधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!