हरियाणा के कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स ने दिखाई रुचि

Edited By Vivek Rai, Updated: 10 Jul, 2022 04:54 PM

chcc shows interest to cooperate in haryana s agriculture sector

कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि कनाडा के कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) ने हरियाणा के साथ कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रूप से अपनी रुचि और इच्छा जताई है।

चंडीगढ़(चन्द्रशेखर धरणी): हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जेपी दलाल ने कहा है कि कनाडा के कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) ने हरियाणा के साथ कृषि क्षेत्र में सहयोग करने के लिए विशेष रूप से अपनी रुचि और इच्छा जताई है। कृषि मंत्री ने कनाडा के एक प्रतिनिधिमंडल को हरियाणा राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित भी किया, जिसे सीएचसीसी ने अगले महीने तक हरियाणा आने का निमंत्रण स्वीकार भी कर लिया है।

कनाडा जैसे देशों में अवसर खोजने के लिए युवाओं को होगा मार्गदर्शन

दरअसल जे.पी. दलाल के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ब्राजील और कनाडा के दौरे पर है। इस दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल ने कनाडा में ब्राम्पटन, ओंटारियो में कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स (सीएचसीसी) के सदस्यों के साथ मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कैनेडियन हिंदू चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों ने कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री का स्वागत किया और उनका सम्मान भी किया। मंत्री ने बताया कि वर्तमान राज्य सरकार पशुपालन और कृषि क्षेत्रों में मैट्रिक करने के बाद युवाओं को विभिन्न क्षेत्रों में रोजगारपरक प्रशिक्षण देगी और कनाडा और अन्य देशों में विभिन्न अवसरों को खोजने के लिए इन युवाओं का मार्गदर्शन करने हेतु उन्होंने सीएचसीसी से अनुरोध भी किया।  

अगले महीने तक हरियाणा के दौरे पर आएंगे CHCC के सदस्य

बैठक के दौरान कनाडा में हरियाणा राज्य के साथ कृषि और संबद्ध क्षेत्र के व्यापार के अवसरों का पता लगाना, हरियाणा राज्य में निवेश करने के लिए संयुक्त उद्यम समूहों की पहचान करना और पूरक सहयोग के लिए कृषि और संबद्ध क्षेत्र की प्रौद्योगिकियों की पहचान करने पर भी चर्चा व विचार विमर्श किया गया। बैठक में नियंत्रित पर्यावरण, कृषि, सतत खाद्य उत्पादन, कृषि जैव प्रौद्योगिकी और जैव अर्थव्यवस्था जैसे विषयों पर भी चर्चा और विचार विमर्श हुआ। कृषि मंत्री ने कनाडा के एक प्रतिनिधिमंडल को हरियाणा राज्य का दौरा करने के लिए आमंत्रित भी किया, जिसे सीएचसीसी ने अगले महीने तक हरियाणा आने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया।

उल्लेखनीय है कि कैनेडियन हिंदू चैंबर ऑफ कॉमर्स कनाडा का पहला संगठन है, जो हिंदू व्यावसायिक उद्यमों, युवा पेशेवरों और अन्य का प्रतिनिधित्व करने के लिए समर्पित है। इस संगठन में शामिल लोग अपने-अपने क्षेत्रों में शीर्ष पर हैं।  इस बैठक में सीएचसीसी के अध्यक्ष नरेश चावड़ा, सुरेश अग्रवाल, भावेश भुट, भारत चावड़ा, सीएचसीसी के निदेशक मंडल अभिराम साहू, सीएचसीसी के संस्थापक निदेशक गणेश परिदा, सीएचसीसी बोर्ड के सलाहकार प्रशांत श्रीवास्तव, रवि हुडा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!