रिश्वत मामले में तहसीलदार पर होगा मामला दर्ज , एस.पी. को केस दर्ज करने के निर्देश

Edited By Isha, Updated: 28 Jul, 2022 08:41 AM

case will be registered against tehsildar in bribery case

कैथल जिले के हरसौला गांव निवासी ने अम्बाला छावनी स्थित गृहमंत्री अनिल विज के आवास पहुंचकर जमीन की निशानदेही करने के नाम पर तहसीलदार पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया तो गृहमंत्री ने पुलिस को तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज करने

अम्बाला : कैथल जिले के हरसौला गांव निवासी ने अम्बाला छावनी स्थित गृहमंत्री अनिल विज के आवास पहुंचकर जमीन की निशानदेही करने के नाम पर तहसीलदार पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया तो गृहमंत्री ने पुलिस को तहसीलदार के खिलाफ मामला दर्ज करने के निर्देश जारी कर दिए।  इसके अलावा कैथल के ही किठाना पैक्स में करोड़ों के गबन का मामला भी गृहमंत्री के दरबार पहुंचा तो उन्होंने एस.पी. कैथल को इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए। विज बुधवार को अपने आवास पर लोगों की समस्याओं को सुन रहे थे। जनसुनवाई के दौरान कैथल जिले के हरसौला गांव से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उसने जमीन की निशानदेही के लिए तहसीलदार के पास आवेदन किया था। इसके बाद उससे हजारों रुपए की राशि निशानदेही के नाम पर ले ली गई। 


निशानदेही के दौरान उससे पास के ही खेत मालिक व उसके सहयोगियों ने मारपीट भी की। इस पर गृहमंत्री ने एस.पी. कैथल को तहसीलदार के खिलाफ  मामला दर्ज करने और इसकी जांच रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए। वहीं, कैथल से आए लोगों ने किठाना पैक्स में करोड़ों रुपए की गड़बड़ी के आरोप लगाए। उनका कहना था कि पैक्स के अधिकारी और कर्मचारी इस मामले में लिप्त हैं, मगर उनके खिलाफ अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। गृहमंत्री अनिल विज ने एस.पी. कैथल को इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए।

इसके अलावा गृहमंत्री ने विभिन्न शिकायतों पर कार्रवाई करते हुए करनाल में जमीनी झगड़े व मारपीट मामले में एस.पी. कैथल को, जींद में महिला ने धोखाधड़ी व फर्जी कागजात तैयार करने के मामले में एस.पी. जींद को, शाहबाद में मारपीट मामले में एस.पी. कुरुक्षेत्र को, मारपीट मामले में केस दर्ज न होने पर एस.पी. रेवाड़ी को, पंचकूला में सुसाइड मामले में पुलिस कमिश्नर पंचकूला को जांच के निर्देश दिए।

श्रद्धालुओं की परेशानी पर अनिल विज ने लिया संज्ञान
बिहार से श्री माता देवी वैष्णों देवी एवं अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन के लिए जा रहे श्रद्धालुओं से भरी बस आर.टी.ए. अम्बाला द्वारा पकड़ी गई। इस पर श्रद्धालुओं ने गृहमंत्री अनिल विज के समक्ष शिकायत करते हुए आरोप लगाए कि बीती रात उनकी बस को आर.टी.ए. स्टाफ  द्वारा पकड़ा गया और बस को इम्पाऊंड किया गया। उनका आरोप था कि बस का चालान कर उसे छोडऩे के बजाय आर.टी.ए. स्टाफ ने पूरी रात बस इम्पाऊंड रखी। बस में महिला व बच्चे थे, जो पूरी रात्रि परेशान हुए। गृहमंत्री ने इस मामले में आर.टी.ए. को तुरंत कार्रवाई कर श्रद्धालुओं को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए।

सिरसा में हुई हत्या मामले में एस.पी. से कार्रवाई रिपोर्ट तलब
गृहमंत्री अनिल विज के समक्ष सिरसा से आए एक व्यक्ति ने बताया कि सिरसा में दर्ज हत्या के मामले में पुलिस ने अब तक आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई नहीं की, जबकि इस मामले में पहले भी आरोपियों के खिलाफ  कार्रवाई के निर्देश दिए जा चुके हैं। गृहमंत्री अनिल विज ने सिरसा के एस.पी. से मामले की जांच एवं कार्रवाई रिपोर्ट तलब की। 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!