क्लर्क भर्ती की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को करना पडा भारी दिक्कतों का सामना

Edited By Isha, Updated: 24 Sep, 2019 09:57 AM

candidates came for the examination of clerk recruitment problems

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जा रही क्लर्क भर्ती परीक्षा जिले में शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई। हालांकि इस परीक्षा के तीसरे और अंतिम दिन भी रविवार की तरह सोमवार को भी जब सुबह की पारी

भिवानी (सुखबीर): हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा ली जा रही क्लर्क भर्ती परीक्षा जिले में शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई। हालांकि इस परीक्षा के तीसरे और अंतिम दिन भी रविवार की तरह सोमवार को भी जब सुबह की पारी की परीक्षा खत्म हुई तो परीक्षार्थियों के निजी वाहनों के चलते शहर में करीब एक घंटे तक खासकर सर्कुलर रोड पर जाम लगा रहा। इसके बाद यही हाल शाम की पारी की परीक्षा खत्म होने पर हुआ। 

इसके बावजूद पुलिस ने शहर के चौक चौराहों पर पसीना बहाते हुए शहर में यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया। दूसरी ओर खासकर सुबह वाली पारी की परीक्षा देने के लिए रविवार शाम को ही परीक्षार्थियोंका शहर में आगमन शुरू हो गया था। यहां बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर 31 शिक्षण संस्थानों में बनाए 51 परीक्षा केंद्रों पर शनिवार को पहले दिन करीब 15 हजार परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी थी।

शनिवार को यह परीक्षा जहां शाम की पारी में ही ली गई थी तो रविवार को सुबह और शाम दोनों पारियों में यह परीक्षा ली गई। रविवार को ली गई परीक्षा में शहर में बनाए परीक्षा केंद्रों पर करीब 30 हजार परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी। इसी प्रकार सोमवार को भी यहां बनाए परीक्षा केंद्रों पर भी करीब 30 हजार परीक्षार्थियों ने यह परीक्षा दी।

3 दिन का शैड्यूल किया हुआ था जारी 
यहां बता दें कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा क्लर्क भर्ती परीक्षा के लिए शनिवार से सोमवार तक का शैड्यूल जारी किया हुआ था। इसमें शनिवार को शाम की पारी के अलावा रविवार और सोमवार को यह परीक्षा सुबह और शाम की पारियों में ली गई। इसके लिए आयोग द्वारा परीक्षार्थियों के गृह जिलों से दूर दराज के जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए हुए हैं। इसलिए शनिवार को परीक्षा देने के लिए आए परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्रों पर आने के समय किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई। मगर रविवार और सोमवार को इस भर्ती की परीक्षा देने आए परीक्षार्थियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पुलिस ने सुबह से ही संभाल लिया था मोर्चा
इस परीक्षा को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए जिला पुलिस ने 12 पैट्रोलिंग पाॢटयों के अलावा इतने ही राइडरों को शहर में लगातार गश्त करने के लिए लगाया हुआ था। इसके अलावा शहर थाना प्रभारी, सिविल लाइन और ट्रैफिक इंचार्ज की टीमें भी सोमवार सुबह 6 बजे से ही शहर में गश्त करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में जुटी हुई थी। वहीं ट्रैफिक पुलिस इस परीक्षा के तीसरे दिन भी अपने साथ एक क्रेन लेकर शहर में घूम रही थी।

इस क्रेन के माध्यम से रांग साइड में खड़े वाहनों को उठाकर सड़क से परे किया जा रहा था।शहर के होटल, रैस्टोरैंट और धर्मशालाओं में जमाया डेरा इस परीक्षा के लिए जो परीक्षार्थी दूर दराज के जिलों से थे और जिनके पास अपने निजी वाहन नहीं थे उन्होंने रविवार शाम को ही शहर में आना शुरू कर दिया था।

इसके बाद उन्होंने रात बिताने के लिए शहर के होटल, रैस्टोरैंट और धर्मशालाओं में डेरा जमाया। वहीं जिन परीक्षार्थियों को इन जगहों पर सोने के लिए जगह नहीं मिली उन परीक्षाॢथयों ने दूसरे दिन भी शहर के रेलवे स्टेशन पर डेरा जमाते हुए रात भर जागकर वहीं पर अपनी परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!