कॉमनवेल्थ गेम में सिल्वर मेडल जीतकर घर लौटे बॉक्सर अमित पंघाल, ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 19 Apr, 2018 08:22 PM

boxer amit pangal returns home after winning silver medal in commonwealth games

काॅमनवेल्थ गेम के सिल्वर मैडलिस्ट बाॅक्सर अमित पंघाल आज अपने गांव मायना पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने उनका ढोल नंगाडे़ व फूल मालाओं से स्वागत किया। अमित अपनी इस जीत को लेकर काफी खुश हैं और उनका अगला लक्ष्य एशियाड है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश की...

रोहतक(दीपक भारद्वाज):  काॅमनवेल्थ गेम के सिल्वर मैडलिस्ट बाॅक्सर अमित पंघाल आज अपने गांव मायना पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने उनका ढोल नंगाडे़ व फूल मालाओं से स्वागत किया। अमित अपनी इस जीत को लेकर काफी खुश हैं और उनका अगला लक्ष्य एशियाड है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रदेश की सरकार खिलाड़ियों को इनाम दे रही है उससे खिलाड़ियों का मनोबल बढता है।

अमित पंघाल ने काॅमनवेल्थ गेम्स में 49 किलोग्राम वर्ग में मुकाबले में रजत पदक हासिल किया है। उन्होंने 2009 में बॉक्सिंग की शुरूआत मायना गांव से ही की थी। कैरियर की शुरूआत में ही दिसंबर 2009 में औरंगाबाद में हुई 25वीं सब जूनियर नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में अमित पंघाल ने गोल्ड मैडल हासिल किया।
PunjabKesari
वर्ष 2010 में चेन्नई और वर्ष 2011 में पुणे में हुई सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में उन्हें सिल्वर मेडल मिला। इसी के साथ राज्य स्तर की चैंपियनशिप में भी उसका बेहतरीन प्रदर्शन जारी रहा। वर्ष 2012 में पटियाला में हुई 45वीं जूनियर बाक्सिंग चैंपियनशिप में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया।

इसी साल विशाखापट्टनम में हुई प्रथम डा. बी. आर. अंबेडकर आल इंडिया पुरूष बाक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके बाद अमित पंघाल का सफर यहीं नहीं रूका और उन्हें राज्य स्तरीय की अनेक चैंपियनशिप में बेस्ट बॉक्सर का खिताब हासिल हुआ।
PunjabKesari
अमित पंघाल ने वर्ष 2017 में एशियन चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया था। वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी उसने भारत का प्रतिनिधित्व किया था। अमित पंघाल ने रोहतक के जाट कॉलेज से ग्रेजुएशन पास की है। उसका चयन हॉल ही में भारतीय सेना में लांस नायक के तौर पर हुआ है।

अमित ने कहा कि आज वे अपनी जीत को लेकर काफी खुश हैं और अपनी जीत का श्रेय अपने कोच को देते हैं। साथ ही उनका कहना है कि उनका अगला लक्ष्य एशियाड गेम है। वहीं युवाओं के लिए उन्होंने कहा कि युवा मेहनत करते रहें, लक्ष्य जरूर हासिल होगा। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!