लाखों करोड़ों खर्च कर खरीदा सपनों का घर, लेकिन नहीं मिल पाई मूलभूत सुविधाएं, धरने पर बैठे लोग

Edited By Manisha rana, Updated: 01 Jun, 2020 08:44 AM

bought millions of dream houses after spending millions

विश्व भर में कोरोना का कहर जारी है। वहीं देश में भी कोरोना अब बुरी तरह पैर पसार रहा है और चारों तरफ से एक अपील की जा रही है कि सभी अपने...

सोनीपत (पवन राठी) : विश्व भर में कोरोना का कहर जारी है। वहीं देश में भी कोरोना अब बुरी तरह पैर पसार रहा है और चारों तरफ से एक अपील की जा रही है कि सभी अपने घर पर रहे। जरूरी काम है तो ही बाहर निकलें। लेकिन सोनीपत में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसके बाद आप यह कहेंगे कि वे घर में कैसे रहे। सोनीपत के नेशनल हाईवे 1 पर ओमेक्स सिटी बनाई गई है। जिसमें लोगों ने लाखों करोड़ों खर्च कर अपने सपनों का घर खरीदा था। लेकिन अब वहां पर मूलभूत सुविधा तक नहीं है।वहां पर रहने वाले लोगों का आरोप है कि बिल्डर ने उन्हें बहुत बड़े-बड़े सपने दिखाए थे। लेकिन जाने तक के लिए रोड नहीं है, पीने का पानी नहीं, बिजली नहीं और सीवर तक की व्यवस्था नहीं है तो हम वहां रहे कैसे। जिसके बाद आज सेक्टर 15 में बीजेपी विधायक मोहनलाल बड़ोली के निवास स्थान के बाहर सभी धरने पर बैठ गए हैं।

बता दें कि यह लोग धरने पर क्यों बैठे हैं। सोनीपत नेशनल हाईवे पर ओमेक्स सिटी बनाई गई है। जहां पर इन सभी ने अपने- अपने सपनों का घर खरीदा था। लेकिन अब सभी का कहना है कि वहां पर मूलभूत तक सुविधाएं पूरी नहीं है। जिसके कारण ये सभी जगह गुहार लगा चुके हैं लेकिन कहीं पर भी इनका समाधान नहीं निकला है। जिसके बाद आज उन्होंने सेक्टर 15 में बीजेपी विधायक मोहनलाल बड़ोली के घर के बाहर धरना शुरू किया है। सभी का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी यह धरने से नहीं उठेंगे।

ओमेक्स सिटी में रहने वाले लोगों का कहना है कि उन्होंने बहुत समय पहले भी धरना दिया था। उस समय राई से विधायक मोहनलाल बड़ोली ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला और उनकी कोई भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। वहां पर कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है ।पीने के पानी तक की व्यवस्था खुद ही कर रहे हैं और जब बिल्डर से इसके बारे में शिकायत दी जाती है तो वह भी सिर्फ आश्वासन ही देता है। जिसके बाद वह तंग आकर अब धरने पर बैठे हैं।

सभी का कहना है कि हम घर पर रहे तो हम रहे कैसे क्योंकि वहां पर पीने तक का पानी नहीं है तथा सीवर की कोई व्यवस्था नहीं है। जाने का कोई रास्ता नहीं और बिजली के लिए जो पावर प्लांट बनना था वह भी पूरा नहीं हुआ है। बहरहाल अब देखना यहीं होगा कि इस धरने के बाद इनका कोई स्थाई समाधान निकलता है या सिर्फ पहले की तरह एक आश्वासन देकर ही ने वापस भेज दिया जाएगा।

 

(अगर आप केवल सोनीपत की ही खबरें पढऩा चाहते हैं तो लाईक करें Facebook पेज Sonipat Kesari)

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!