12 मई को जन्मे मतदाताओं को वोट डालने पर बनाया जाएगा ब्रांड एम्बैसेडर

Edited By Shivam, Updated: 18 Apr, 2019 10:06 AM

born on may 12 voters will be made brand ambassador

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि हरियाणा में जिन मतदाताओं का जन्मदिन मतदान दिवस यानी 12 मई को है और जो इस दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे उन्हें ब्रांड एम्बैसेडर बनाया जाएगा और जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करके आदर्श...

चंडीगढ़ (बंसल): प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजीव रंजन ने कहा कि हरियाणा में जिन मतदाताओं का जन्मदिन मतदान दिवस यानी 12 मई को है और जो इस दिन अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे उन्हें ब्रांड एम्बैसेडर बनाया जाएगा और जिला स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन करके आदर्श मतदान की शपथ दिलवाई जाएगी। रंजन ने बताया कि कुछ ऐसे मतदाताओं के लिए विशेष सरप्राइज का भी प्रावधान किया जाएगा। ऐसे मतदाता अपने अड़ोस-पड़ोस के अन्य मतदाताओं को मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में 20428 मतदाता हैं जिनका जन्मदिन 12 मई को है।

रंजन ने बताया कि इससे पूर्व भी हरियाणा के 2375 ऐसे मतदाता हैं जिनका जन्मदिन एक जनवरी 2001 को था और पहली बार युवा मतदाता बने हैं, उनको भी जिला स्तर पर सम्मानित किया जा चुका है और उन्हें भी आदर्श मतदान की शपथ दिलवाई गई है। उन्होंने बताया कि इस बार हरियाणा में 11 और 12 मई को भारत में संसदीय चुनाव की प्रक्रिया देखने और समझने के लिए 26 देशों व 4 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि गुरुग्राम और फरीदाबाद के 2 दिवसीय दौरे पर आएंगे। 11 मई को प्रतिनिधिमंडल चुनावी एजैंट, माइक्रो ऑब्जर्वर से बातचीत करेगा। 12 मई को महिलाओं द्वारा संचालित सखी मतदान केंद्रों व आदर्श मतदान केंद्रों का भी प्रतिनिधिमंडल अवलोकन करेगा और मतदाताओं से बातचीत भी करेगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!