कोरोना की दवाई के प्रैक्टिकल के लिए दान कर दिया शरीर, राजनीतिक परिवार से है संबंध

Edited By Shivam, Updated: 24 Apr, 2020 10:22 PM

देश भक्ति की अनेक मिसालें आपने देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक अलग ही देश भक्त से परिचित कराते हैं। ये देशभक्त पूर्व गृह मंत्री मनी राम गोदारा के भांजे भाजपा नेता मनोज पाल हैं, जिन्होंने इस आपदा की घड़ी में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए बनने वाली...

चंडीगढ़ (धरणी): देश भक्ति की अनेक मिसालें आपने देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक अलग ही देश भक्त से परिचित कराते हैं। ये देशभक्त पूर्व गृह मंत्री मनी राम गोदारा के भांजे भाजपा नेता मनोज पाल हैं, जिन्होंने इस आपदा की घड़ी में कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए बनने वाली दवाई में प्रैक्टीकल के लिए प्रयुक्त होने वाले मानव शरीर देने के लिए अपना शरीर देने की घोषणा की है।

लालवास निवासी व आदमपुर के भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोजपाल ने कहा कि उन्होंने आपदा की इस घड़ी में अपनी भूमिका निभाई है। वे वो युवा हैं अपने तक सीमित न रह कर समाज व देशहित के लिए सोचते हैं, उसके लिए कुछ करने का जज्बा रखते हैं। मनोजपाल पहले हरियाणवी बेटे हैं। जिन्होंने मानव शरीर कोरोना दवाई के प्रैक्टीकल के लिए देने की घोषणा की है। 

उल्लेखनीय है कि जब किसी ऐसे वायरस से निपटने के लिए मानव शरीर का इस्तेमाल किया जाता है तब प्रैक्टीकल के लिए किसी स्वस्थ व्यक्ति के शरीर की आवश्यकता पड़ती है, इससे स्वस्थ मानव शरीर को पहले वायरस से इनफेक्टेड किया जाता है, उसके बाद दवाई निर्माण की तमान संभावनाओं पर रिसर्च की जाती है। ऐसे में अगर प्रयोग सफल नहीं होता शरीरदानी की मौत भी हो सकती है। मनोज पाल ने ऐसी घोषणा करके साबित किया कि देश भक्ति के साथ साथ मानवीय सरोकारों के लिए अपना सर्ववश देने को तैयार है। 

मनोज पाल ने स्पष्ट किया अगर उन पर कोरोना परीक्षण किया जाता है और उनके साथ किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना होती है मुझे व मेरे परिवार को किसी प्रकार का कोई आर्थिक सहयोग नहीं चाहिए। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!