कांग्रेस का ‘हाथ’ छोड़ भाजपा का ‘कमल’ थामेंगे जयसिंह बिश्नोई

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 10 Sep, 2018 12:23 PM

bjp s kamal thamenje jaisingh bishnoi leaving congress hand

प्रदेश में आगामी चुनावों की सियासी सुगबुगाहट बड़ी तेजी से होने लगी है। राजनीतिक पार्टियों की ओर से जहां रैलियों व सभाओं और पार्टी वर्करों की मीटिंग का सिलसिला जारी है तो वहीं इन रैलियों के मंचों पर.....

हिसार(संजय अरोड़ा): प्रदेश में आगामी चुनावों की सियासी सुगबुगाहट बड़ी तेजी से होने लगी है। राजनीतिक पार्टियों की ओर से जहां रैलियों व सभाओं और पार्टी वर्करों की मीटिंग का सिलसिला जारी है तो वहीं इन रैलियों के मंचों पर एक दल से दूसरे दल में आने-जाने का भी सियासी मिलाप बड़ी रफ्तार पकड़े हुए है। इन दिनों नए बन रहे सियासी रिश्तों की कड़ी में कांग्रेस के एक बड़े नेता ने भी अपनी इस पार्टी से किनारा कर भाजपा का दामन थामने का संकेत दे दिया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के पूर्व सदस्य जय सिंह बिश्नोई शीघ्र ही कांग्रेस को अलविदा कहते हुए भाजपा में शामिल हो सकते हैं। मिली जानकारी के अनुसार बिश्नोई इस संबंध में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से चंडीगढ़ में मुलाकात करके भाजपा में अपनी आस्था व्यक्त कर चुके हैं और बिश्नोई शीघ्र ही भाजपा में विधिवत रूप से शामिल होने का एलान कर सकते हैं। गौरतलब है कि जय सिंह बिश्नोई पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अत्यंत विश्वास पात्र माने जाते रहे हैं और वे हुड्डा की सरकार में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग व हरियाणा पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्य भी रहे हैं। पेशे से वकील बिश्नोई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की शिकायत निवारण फोरम के चेयरमैन भी रहे हैं। इसके अतिरिक्त वे 2006 से एक सामाजिक संस्था समरसता अभियान भी बतौर संस्थापक अध्यक्ष कार्य कर रहे हैं। 

यह भी पढ़े : बीजेपी ही नहीं कांग्रेस, बसपा-इनेलो के खिलाफ भी हर चुनाव लड़ेगी पार्टी: सांसद सैनी


नलवा से लड़ चुके हैं विधानसभा चुनाव
पूर्व मंत्री गोपाल कांडा की हरियाणा लोकहित पार्टी के संस्थापक सदस्य रहे जय सिंह बिश्नोई ने 2014 में हिसार जिला की नलवा विधानसभा सीट से हलोपा टिकट पर चुनाव भी लड़ा था। 2016 में वे हलोपा छोड़ कर फिर से कांग्र्रेस में शामिल हो गए थे। कांग्रेस में विभिन्न पदों पर रह कर पार्टी के लिए काम करने वाले जय सिंह बिश्नोई पिछले काफी समय से कांग्रेस में रहते हुए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के साथ साथ भाजपा का गुणगान कर रहे हैं। बिश्नोई ने कुछ दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ही ऐसे पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने पिछड़ा वर्ग की आवाज सुनी। 

भजन लाल परिवार के हमेशा रहे हैं खिलाफ
उल्लेखनीय है कि हिसार जिले से संबंध रखने वाले जय सिंह बिश्नोई राजनीति में हमेशा भजन लाल परिवार के खिलाफ ही चले हैं और लोकसभा व विधानसभा हर चुनाव में जय सिंह ने बिश्नोई होने के बावजूद इस राजनीतिक परिवार के विरुद्ध ही प्रचार किया। पिछला विधानसभा चुनाव भी बिश्नोई ने नलवा से भजन लाल के बड़े बेटे एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री चंद्रमोहन के खिलाफ ही लड़ा था।

यह भी पढ़े : न ‘कमल’ न ‘हाथ’ मिलाएंगे, हम तो अपनी ‘पतंग’ उड़ाएंगे:  गोपाल कांडा


मोदी व खट्टर की नीतियों से हूं प्रभावित: बिश्नोई
कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की चर्चाओं पर जय सिंह बिश्नोई ने कहा कि उनका झुकाव भाजपा की ओर है क्योंकि वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की नीतियों से प्रभावित हुए हैं, इसलिए वे अपने सभी सहयोगी साथियों से सलाह मशविरा कर रहे हैं और शीघ्र ही विधिवत तौर पर समर्थकों सहित भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!