कांग्रेस के 1246 करोड़ के मुकाबले भाजपा सरकार ने 4666 करोड़ का राजस्व किया इक्कठा: मूलचंद शर्मा

Edited By Manisha rana, Updated: 18 Aug, 2022 03:03 PM

bjp government collected revenue of congress moolchand sharma

हरियाणा सरकार जनता को सुविधाएं देने के लिए नई नई योजनाए लेकर आती रहती है। इस बार परिवहन व खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा रोडवेज ...

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा सरकार जनता को सुविधाएं देने के लिए नई नई योजनाए लेकर आती रहती है। इस बार परिवहन व खनन मंत्री मूलचंद शर्मा ने हरियाणा रोडवेज के वेडे में बसों की संख्या 4500 से बढ़ाकर 5400 करने की घोषणा की। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि जनता की जरूरतों को पूरा करने के लिए हम पूरी तरह से तैयार है जल्द ही 1000 बसे और बेड़े में शामिल की जाएंगी जिसमें किलोमीटर स्कीम और रोडवेज की बसें शामिल होंगी। उसमें से 550 बसें शहरी क्षेत्रों में चलाई जाएंगी बाकी कि ग्रामीण क्षेत्रों में सेवाएं देगी। बढ़ते प्रदूषण के स्तर को देखते हुए एनसीआर मानकों और इंटरनेशनल मानकों को ध्यान में रखकर इलेक्ट्रिक वाहनों को ज्यादा तवज्जो दी जा रही है। 

मूलचंद शर्मा ने कहा कि सभी बसों को इलेक्ट्रिक बसों में कन्वर्ट करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि डेढ़ करोड़ की एक बस आती है तो इसमें थोड़ा समय लगेगा पहले एनसीआर में इलेक्ट्रिक किया जाएगा उसके बाद धीरे-धीरे चरणबद्ध तरीके से बसों को बदल दिया जाएगा। शर्मा ने कहा कि अवैध खनन मामले में विधानसभा में कांग्रेस द्वारा घेरने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 10 साल के राज में  सिर्फ 1246 करोड़ का राजस्व मिला  और भाजपा सरकार ने अपने 8 साल के कार्यकाल में 4666 करोड़ का राजस्व देने का काम किया है। 1 साल में 112 करोड़ के ओवरलोडिंग के चालान किए हैं सरकार की कमाई में इजाफा हुआ है वरना तो यह वह मुफ्त में छूट जाते। कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है तो फालतू की बात करते हैं। हमारे मुख्यमंत्री के धैर्य की वजह से अवैध खनन पर प्रहार हुआ है अगले ढाई साल में हम तो बिल्कुल इस पर नकेल कस देना चाहते हैं। सिंबल पर पंचायती चुनाव ना लड़ने के फैसले पर मंत्री शर्मा ने कहा कि इसके लिए हमारे ओम प्रकाश धनखड़ कंवर पाल गुर्जर चेयरमैन है। वहीं इसका जवाब देंगे लेकिन भाजपा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है चाहे चुनाव अब हो जाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!