हरियाणा में भाजपा ने मनाया शौर्य दिवस, सीएम बोले- आतंकियों के दांत खट्टे करेंगे हरियाणवी (VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 29 Sep, 2018 06:10 PM

दो वर्ष पूर्व पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने वाली भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राईक की आज दूसरी वर्षगांठ है। सर्जिकल स्ट्राईक डे को हरियाणा के विभिन्न जिलों में शौर्य दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें प्रदेश के मंत्रियों ने शिरकत की। इस...

ब्यूरो: दो वर्ष पूर्व पाकिस्तानी आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने वाली भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राईक की आज दूसरी वर्षगांठ है। सर्जिकल स्ट्राईक डे को हरियाणा के विभिन्न जिलों में शौर्य दिवस के रूप में मनाया गया, जिसमें प्रदेश के मंत्रियों ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने भारतीय सेना के जवानों की शहादत को सलाम किया। वहीं सीएम मनोहर लाल खट्टर ने भी झज्जर के बहादुरगढ़ में सर्जिकल स्ट्राईक डे को शौर्य दिवस के रूप में मनाया।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का कहना है कि हरियाणा का आबादी का हिस्सा देश में भले ही दो प्रतिशत है लेकिन सेना में हरियाणा का हिस्सा 10 से 11 प्रतिशत है। हरियाणा के हर घर से एक फौजी है। दुश्मन के दांत खट्टे करने के लिए हमारे युवाओं की सेना में भर्ती होने की ललक हद से ज्यादा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि सेना भर्ती का कोटा बढ़ाया जाए। हम केवल दस प्रतिशत का हिस्सा नहीं रखना चाहते हैं। 

PunjabKesari

कुछ रोज पूर्व सोनीपत से हमारे बीएसएफ के जवान नरेन्द्र के साथ हुई बर्बरता पर भी मुख्यमंत्री ने पाकिस्तान को चेताते हुए कहा कि हमारी खामोशी को कमजोरी ना समझा जाए। हमारी जवान की शहादत को बर्बाद नहीं जाने देेंगे। पाकिस्तान को इसके लिए करारा जवाब दिया जाएगा।

सैनिकों को प्रोत्साहित करते हुए सीएम ने कहा कि आज हम देश में होली रंगो के साथ तो वही दिवाली पटाखों के साथ मनाते है, लेकिन हमारे जवान देश की सीमा पर होली दुश्मन के खून के साथ और दीवाली तोब व गोले के साथ मनाते हैं। आज उन्हीं की बदौलत हम खुली हवा में सांस ले रहे हंै। वहीं इस दौरान सूबे के कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने भी शहीदों को सलाम किया।

PunjabKesari

फतेहाबाद में पूर्व ले. जनरल एवं राज्यसभा सांसद डीपी वत्स ने सेना के दौरान अपने सेवाकाल को याद करते हुए कहा कि पाकिस्तान के सैनिक पहले ये कहते थे कि हमें कार्रवाई करने के ऑर्डर हमारी जेब में रहते हैं, जबकि आपके ऑर्डर तो दिल्ली से आएंगे। लेकिन अब यह स्थिति एकदम बदल गई है, अब सेना को कार्रवाई के लिए दिल्ली के आदेशों का इंतजार नहीं करना पड़ता। 

पलवल में जिला स्तर पर आयोजित सर्जिकल स्ट्राईक दिवस के अवसर पर जिला उपायुक्त मनीराम शर्मा ने पंडित जवाहरलाल नेहरू की आदर्श वाद की राजनीति को जमकर कोसा। वहीं सीएम के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला एवं जिला उपायुक्त ने देश की मौजूदा स्थिति और सर्जिकल स्ट्राईक के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के द्वारा न केवल दुश्मनों को बल्कि देश की जनता को भी यह भरोसा दिलाना था, कि देश का शीर्ष राजनैतिक नेतृत्व और देश के सैनिक जरूरत पडऩे पर कहीं भी और कुछ भी कर सकते हैं।

PunjabKesari

रेवाड़ी में सर्जिकल स्ट्राईक डे के कार्यक्रम में जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारीलाल ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस मौके पर जनस्वास्थ्य मंत्री डा. बनवारीलाल ने कहा कि देश की आन, बान व शान के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीर सैनिकों की शहादत को देश कभी नहीं भुला सकता।

रोहतक में भी जिला विकास भवन में सर्जिकल स्ट्राइक दिवस की दूसरी वर्षगांठ के रूम में मनाया गया। इस कार्यक्रम में हरियाणा के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर मुख्य अथिति के रूप में शिकरत की। ग्रोवर ने सर्जिकल स्ट्राइक में हिस्सा लेने वाले सैनिकों की कार्यवाही को याद करते हुए उनको सलाम किया। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!