मेघालय के राज्यपाल ने एक बार फिर उठाए प्रधानमंत्री पर सवाल , कही ये बात

Edited By Isha, Updated: 10 Mar, 2022 11:11 AM

before pm modi used to think of farmers delhi is transforming man

मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने एक बार प्रधानमंत्री पर सवाल उठाए। साथ ही ये भी कहा कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री होने से पहले जब गुजरात के मु यमंत्री थे, उस समय किसान हित की सोचते थे। उस दौरान न्यूनतम समर्थल मूल्य के लिए भी लिखा था। यह जो

हिसार: मेघालय के राज्यपाल सतपाल मलिक ने एक बार प्रधानमंत्री पर सवाल उठाए। साथ ही ये भी कहा कि नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री होने से पहले जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, उस समय किसान हित की सोचते थे। उस दौरान न्यूनतम समर्थल मूल्य के लिए भी लिखा था। यह जो दिल्ली है वह आदमी को बदल देती है।  राज्यपाल मलिक आज यहां लोक निर्माण विश्राम गृह में यहां कुछ देर के लिए रूके थे। इस दौरान पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए एक सवाल के जवाब में राज्यपाल मलिक ने बताया कि किसान आंदोलन के दौरान प्रधानमंत्री के पास गया था और उन्हें किसानों की समस्या से अवगत करवाया। लेकिन जब आदमी ऊंचाई पर होता है तो उसे कुछ दिखाई नहीं देता। ऐसा ही कुछ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ। प्रधानमंत्री मोदी अभी हवा में है उसे नीचे खड़े लोग दिखाई नहीं दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा आंदोलन कभी नहीं हुआ जो लंबे समय तक शांतिपूर्वक रहा हो। किसानों ने एक कंकड़ भी किसी को नहीं मारा उसके बावजूद किसानों की अनदेखी की। 

राज्यपाल पद से सेवानिवृत होने के बाद चुनाव लडऩे के सवाल के जवाब में रा’यपाल मलिक ने रा’यपाल पद से सेवानिवृत्त होने के बाद चुनाव नहीं लडूंगा। हालांकि राजनीति जरूर करता रहूंगा। उनकी कोशिश रहेगी कि अगली सरकार किसानों की सरकार बने। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री में अंतर बारे पूछे जाने पर रा’यपाल मलिक ने कहा कि  अमित शाह प्रेक्टिकल व्यक्ति है।  पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के समय भाजपा और अब प्रधानमंत्री मोदी के समय की भाजपा में बदलाव को लेकर उन्होंने कहा कि यह बदलाव सभी को दिख रहा है। आंदोलन के दौरान मंत्रियों के साथ हुई बैठकों में पीयूष गोयल के शामिल होने पर राज्यपाल मलिक ने ऐतराज जताते हुए कहा कि वह सबका अपमान करते थे। वैसे आंदोलन के दौरान करीब 700 किसानों ने जान गंवाई लेकिन एक श्रद्धांजलि तक संसद में नहीं दी गई। 

एग्जिट पोल को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में राज्यपाल ने कहा कि वे एग्जिट पोल को नहीं मानते। पंजाब में आप की सरकार बनने की संभावनाओं को लेकर रा’यपाल मलिक ने कहा कि दिल्ली में तो आप ने अच्छा ही किया है। इस पार्टी में उस तरह का भ्रष्टाचार नहीं है और वो लोग काम करते हैं।  आप ने दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य किया है। आने वाले समय में भाजपा के खिलाफ चुनाव प्रचार करने के सवाल पर रा’यपाल ने कहा कि मैं कोई भाजपा से बंधा हुआ नहीं हूं। राज्यपाल बनने से पहले भाजपा में था। अब भाजपा को सोचना होगा कि उसके खिलाफ  कोई प्रचार न करे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!