बार कौंसिल के तत्वावधान में 260 नवोदित वकीलों को दिए लाइसेंस

Edited By Nisha Bhardwaj, Updated: 23 Apr, 2018 01:17 PM

bar council lawyers licenses

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ बार काऊंसिल के तत्वावधान में नवोदित वकीलों को मुख्यातिथि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस गुरमीत सिंह संधावलीआ द्वारा 260 नवोदित वकीलों को लाइसैंस दिए गए। नवोदित वकीलों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वकीलों को अपने...

पंचकूला(चंद्रशेखर धरणी): पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ बार काऊंसिल के तत्वावधान में नवोदित वकीलों को मुख्यातिथि पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के जस्टिस गुरमीत सिंह संधावलीआ द्वारा 260 नवोदित वकीलों को लाइसैंस दिए गए। नवोदित वकीलों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वकीलों को अपने क्लाइंट्स को न्याय दिलवाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तभी जाकर विश्वास अर्जित होता है। इस मौके पर पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ बार काऊंसिल के चेयरमैन विजेंद्र अहलावत व पूर्व चेयरमैन रणधीर सिंह बाद्रां व अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। 

बार काऊंसिल के चेयरमैन विजेंद्र अहलावत ने कहा कि शॉटकट आंशिक व तत्कालिक लाभ तो दे सकता है, मगर मेहनत जीवन में सार्थक व लम्बी अवधि तक चलने वाले लाभ अर्जित करवाती है। उन्होंने कहा कि वकालत के पेशे में ईमानदारी, कर्मठता सदैव ऊंचाइयों की ओर ले जाती है। उन्होंने कहा कि पिछड़े, दलित, उपेक्षित व शोषित वर्ग को न्याय दिलवाने के लिए प्रयासरत रहना चाहिए। 

अहलावत ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ की सभी बार एसोसिएशन तथा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा इस बार  6 अप्रैल 2018 को एक दिन एक साथ चुनाव करवाकर इतिहास रचा गया जिसमें बार काऊंसिल ऑफ पंजाब-हरियाणा से लगभग 94,000 वकीलों में से लगभग 60,000 वकीलों ने पदाधिकारियों को चुनने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

अहलावत ने सभी वकीलों एवं बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि बार काऊंसिल के बनाए ‘द बार एसोसिएशन (कांस्टीच्यूशन रजिस्ट्रेशन) रूल्स 2015 को पूर्णत अपनाकर एक साथ चुनाव करवाकर जहां बार एसोसिएशन तथा बार काऊंसिल के सम्बंधों में तालमेल दिखाकर चुनाव सुधार की दिशा में न केवल अभूतपूर्व कदम उठाया है, बल्कि दोनों राज्यों व केन्द्र शासित प्रदेश के वकीलों ने नियमों के प्रति प्रतिबद्धता व एकता की मिसाल पेश की है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!