व्यापारी को कर्ज ले डूबा, पहले नस काटी फिर छत से कूदा, दिल को झकझोर देगा सुसाइड नोट

Edited By Shivam, Updated: 17 Jan, 2021 09:39 PM

bakery merchants take loan first cut vein and then jump off roof

देश की राजधानी दिल्ली से साथ लगी स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी ने अपने हाथों की नस काटी उसके बाद होटल की छत से कूद कर सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में लिखी बातों से ज्ञात होता है कि मृृतक...

फरीदाबाद (अनिल राठी): देश की राजधानी दिल्ली से साथ लगी स्मार्ट सिटी फरीदाबाद में एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक व्यापारी ने अपने हाथों की नस काटी उसके बाद होटल की छत से कूद कर सुसाइड कर लिया। सुसाइड नोट में लिखी बातों से ज्ञात होता है कि मृृतक व्यापारी कर्ज में डूबा हुआ था और मानसिक रूप से काफी परेशान था। सुसाइड नोट में व्यापारी ने ऐसी भी बातें लिखी हैं कि जिससे संगदिल शख्स का भी रोम-रोम सिहर जाए।

PunjabKesari, Haryana

सीसीटीवी में कैद हुई घटना
फरीदाबाद के सेक्टर-31 के रहने वाले रामकृपाल सिंह नाम के व्यक्ति ने बीती रात सेक्टर के एक होटल के छत से कूदकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले राम कृपाल सिंह ने सुसाइड नोट भी लिखा जिसमें कई लोगों से पैसों की लेनदेन की बात की गई है। रामकृपाल सिंह आत्महत्या से पहले अपने हाथों की नस काटी और सुसाइड नोट लिखकर होटल के छत से कूद कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। वहीं होटल में लगे सीसीटीवी में यह दर्दनाक घटना भी कैद हो गई।

PunjabKesari, Haryana

बेकरी की दुकान चलाता था रामकृपाल
घरवालों ने बताया कि रामकृपाल कल दोपहर 12 बजे से घर से बाहर निकले थे और रात तक घर नहीं आए। जब उन्होंने फोन करके पता किया तो रामकृपाल ने बताया कि वह अगले दिन सुबह घर आएंगे। लेकिन अगली सुबह पुलिस ने फोन पर बताया उनके पिता ने एक होटल की छत से कूदकर आत्महत्या कर ली है। मृतक व्यक्ति का बसंतपुर में अपनी बेकरी की दुकान चलाता था।

सुसाइड नोट में लिखा- 'टेंशन कम करने के तरीके'
वहीं पुलिस ने मौके से खून से सने कागज के टुकड़े बरामद किए, जिस पर रामकृपाल ने सुसाइड नोट लिखा था। सुसाइड नोट ने राम कृपाल ने कुछ लोगों के नाम लिखे थे, जिनसे उसका पैसों का लेन-देन था। वहीं रामकृपाल ने अपने बेटे के लिए भी कई बातें लिखी। उसने एक लड़की का नाम लिखा कि वह उसके बेटे से ही शादी करे क्योंकि दोनों आपस में सच्चा प्यार करते हैं। अपने कुछ जानकारों से भी परिवार की मदद करने की बात राम कृपाल ने सुसाइड नोट पर लिखी। इसके साथ तीन बिंदु भी राम कृपाल ने लिखे- 1. पॉजिटिव सोच रखने के तरीके  2. टेंशन कम करने के तरीके 3. हमेशा खुश कैसे रहें?

वहीं इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि उन्हें होटल की तरफ से फोन आया कि उनके होटल की छत से कूदकर एक 55 साल के व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है। जब पुलिस मौके पर पहुंची तो व्यक्ति की मौत हो चुकी थी। वहीं मृतक के पास से पुलिस ने 6 पन्नों का सुसाइड नोट भी बरामद किया। जिस पर कई लोगों से पैसों का लेनदेन की बात लिखी हुई है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है।

वहीं इस मामले परिजनों ने का आरोप है कि यह आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या का मामला है। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज किया है और आत्महत्या के नजरिए जांच कर रही है। पुलिस का दावा है कि आगे मिलने वाले साक्ष्यों के आधार पर जांच की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!