बहादुरगढ़ की बेटी प्रिया ने IIT दिल्ली में किया टॉप (VIDEO)

Edited By Deepak Paul, Updated: 04 Nov, 2018 02:22 PM

हरियाणा की बेटी प्रिया ने गोल्ड मैडल के साथ दिल्ली आईआईटी टॉप किया है। प्रिया बहादुरगढ के सैनिक नगर की रहने वाली है, जिसने  दिल्ली आईआईटी से एमटेक कंप्यूटर साइंस  में टॉप करते हुए गोल्ड मैडल हासिल किया है। प्रिया की इस उपलब्धि से पूरा शहर खुश है।...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): हरियाणा की बेटी प्रिया ने गोल्ड मेडल के साथ दिल्ली आईआईटी में टॉप किया है। प्रिया बहादुरगढ के सैनिक नगर की रहने वाली है, जिसने  दिल्ली आईआईटी से एमटेक कंप्यूटर साइंस में टॉप करते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। प्रिया की इस उपलब्धि से पूरा शहर खुश है। प्रिया और उसके परिजनों को जमकर बधाई भी मिल रही है।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार प्रिया को बचपन से ही कंप्यूटर में कुछ करने की ललक थी। प्रिया 10वीं में सीबीएसई पंचकूला जॉन में टॉप कर चुकी है, जिसके बाद उसने फरीदाबाद के वाईएमसीए से बीटेक करते हुए स्कॉलरशिप हासिल की। अब उसने देश के सबसे प्रतिष्टित संस्थान आईआईटी को टॉप पर बेटियों का सम्मान बढ़ाने का काम किया। प्रिया का कहना है कि वो कंप्यूटर को डेवलपमेंट और सोशल वेलफेयर के लिए बेहतर टूल बनाने का काम करना चाहती है। उन्होंने देश की बेटियों को भी सम्मान के साथ आगे बढ़ने का संदेश भी दिया। प्रिया का कहना है उसे अपने माता पिता और भाइयों को प्यार और सहयोग भी मिला है जिसकी बदौलत आज वो इस मुकाम तक पहुंच सकी।
PunjabKesari


प्रिया के पिता दिल्ली के सरकारी स्कूल में अध्यापक है और मां हाउस वाइफ है। प्रिया की मां अपनी बेटी की उपलब्धि पर खुश है। वहीं पिता का कहना है आज उनकी बेटी ने उनका मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा बेटियां आज हर फील्ड में आगे हैं और सबको अपनी बेटियों को खुलकर स्पोर्ट करना चाहिए ताकि वो भी खुलकर जियें और अपने अरमान पूरा कर सके

PunjabKesari

प्रिया हाल ही में बंगलौर में सिसको कंपनी में सॉफ्टवेर इंजीनियर के तौर पर काम कर रही है। आईआईटी टॉप करने के बाद उसके पास देश विदेश की बड़ी कंपनियों से जॉब के आफर भी आ रहे हैं, लेकिन प्रिया फिलहाल अपना पूरा फोकस पीचडी पर करना चाहती है। उसका कहना है कि वो अपना कैरियर उस संस्थान के साथ आगे बढ़ाना चाहती है जंहा उसे कुछ नया करने को मिले जिससे समाज और देश का विकास में वो योगदान दे पाए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!