बहादुरगढ़ के खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल लेवल के पदकों की लगाई झड़ी(VIDEO)

Edited By Shivam, Updated: 09 Aug, 2018 09:41 PM

बहादुरगढ़ के बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पदकों की झड़ी लगा दी है। शाइनिंग स्टार एकेडमी की खिलाड़ी मुस्कान सांगवान ने जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप जीता। अंडर 13 में नेशनल लेवल पर 10वें नंबर की खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है।...

बहादुरगढ़(प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ के बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पदकों की झड़ी लगा दी है। शाइनिंग स्टार एकेडमी की खिलाड़ी मुस्कान सांगवान ने जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप जीता। अंडर 13 में नेशनल लेवल पर 10वें नंबर की खिलाड़ी ने स्वर्ण पदक हासिल किया है। वहीं अंडर 19 में एकेडमी के  ही खिलाड़ी पारस माथुर ने एशियन स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया है। पारस के साथी खिलाड़ी अर्जुन ने भी कांस्य पदक हासिल किया है। एकडेमी पहुंचने पर विजेता खिलाडिय़ों का जोरदार स्वागत भी किया गया।

कुश्ती, कबड्डी और पहलवानों के गढ़ बहादुरगढ़ की पहचान अब बैडमिंटन जगत में भी बढऩे लगी है। बहादुरगढ़ की शाइनिंग स्टार एकडेमी के बैडमिंटन खिलाडिय़ों ने नेशनल और इंटरनेशनल लेवल पर पदक हासिल किए हैं। अंडर 13 में मुस्कान सांगवान ने पीएनबी मेटलाइफ जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 6 से 7 अगस्त के बीच दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में हुई थी। 

PunjabKesari

मुस्कान इससे पहले साल 2017 में स्टेट चैंपिनशियो में गोल्ड, सीबीएसई स्कूल गेम्स में गोल्ड और ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भी गोल्ड हासिल कर चुकी है। मुस्कान के पिता ड्राइवर है और उन्ही से बैडमिंटन की बातें सुनकर ही मुस्कान ने 2 साल पहले बैडमिंटन खेलना शुरू किया था। नेशनल लेवल पर अंडर 13 में 10वें नंबर की खिलाड़ी मुस्कान ने अपनी जीत का श्रेय अपने कोच और परिवार को दिया है। मुस्कान बहादुरगढ़ के खरमान गांव की बेटी है।

मुस्कान के सीनियर खिलाड़ी पारस माथुर और अर्जुन ने 6 से 13 जुलाई तक नागपुर में हुई 7वीं एशियन स्कूल बैडमिंटन चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया है। दोनों खिलाडिय़ों ने भारतीय टीम का हिस्सा बनकर ये पदक हासिल किया है। अंडर 15, अंडर 17 और 2 बार अंडर 19 में स्टेट चैंपियन रह चुके पारस ने पूना में हुए वल्र्ड स्कूल गेम्स में सिल्वर मेडल भी जीत था। एशियन गेम्स में 7 देशों के खिलाडिय़ों ने भाग लिया था। वहीं वल्र्ड स्कूल गेम्स में 14 देशों के साथ प्रतिस्पर्धा हुई थी। पारस का कहना है उसे इंडिया का बेस्ट बैडमिंटन खिलाड़ी बनना है और इसके लिए वो कड़ी मेहनत कर रहा है।

शाइनिंग स्टार एकेडमी के खिलाडिय़ों की उपलब्धि से एकेडमी में खुशी का माहौल है। विजेता खिलाडिय़ों का साथी खिलाडिय़ों और एकेडमी की निदेशिका शैलजा जून ने फूलमालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया। कोच मनीष भी अपने खिलाडिय़ों की उपलब्धि पर खुश हैं। उनका कहना है खिलाड़ी देश का नाम खूब रोशन करेंगे।

बैडमिंटन में जूनियर लेवल पर बहादुरगढ़ के खिलाडिय़ों की बढ़ती धमक से शहर के लोग भी खुश है। लोगों का मानना है कि पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत की तरह बहादुरगढ़ के खिलाड़ी भी देश का नाम विश्व पटल पर रोशन करेंगे।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!