बहादुरगढ़ के लोगों को मिलेगा बस स्टैंड का तोहफा, 25 साल पुरानी मांग होगी पूरी

Edited By Naveen Dalal, Updated: 05 Jul, 2019 02:24 PM

bahadurgarh people will get bus stand 25 year old demand will be fulfilled

प्रदेश सरकार बहादुरगढ़ के लोगों को नए बस स्टैंड के रूप में एक और तोहफा देने जा रही है। जानकारी के अनुसार सेक्टर 9 बाईपास पर अगले 4 महीने...

बहादुरगढ़( प्रवीन धनखड़): प्रदेश सरकार बहादुरगढ़ के लोगों को नए बस स्टैंड के रूप में एक और तोहफा देने जा रही है। जानकारी के अनुसार सेक्टर 9 बाईपास पर अगले 4 महीने के अंदर अत्याधुनिक नया बस अड्डा बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद शहर के बीचो-बीच बने बस स्टैंड को शिफ्ट कर दिया जाएगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि ऐसा करने से शहर के अंदर लगने वाला जाम भी काफी हद तक कम हो जाएगा। बता दें कि बहादुरगढ़ के लोग नए बस स्टैंड की मांग पिछले 25 सालों से कर रहे थे। जिसके अगले 4 महीने के अंदर ही यह मांग पूरी हो जाएगी।

PunjabKesari, bus stand, demand, Bjp, Congress

फिलहाल बस स्टैंड का निर्माण कार्य करीब 80% पूरा हो चुका है वहीं इस बस स्टैंड के निर्माण पर करीब साढ़े 23 करोड रुपए खर्च किए जा रहे हैं। यहां 9 एकड़ में बस अड्डा और 7 एकड़ में वर्कशॉप बनाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस बस स्टैंड का भवन दो मंजिला होगा। इस भवन में नीचे टिकट काउंटर, कार्यालय और यात्रियों की सुविधा के लिए शॉपिंग कंपलेक्स बनाया जाएगा। ऊपरी मंजिल पर ड्राइवर और कंडक्टरो के आराम करने के लिए कमरे तैयार किए जा रहे हैं। वहीं बसों के रूट के हिसाब से यहां 18 बेज भी बनाए जाएंगे।

PunjabKesari, bus stand, demand, Bjp, Congress

बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 बाईपास पर बन रहे इस बस स्टैंड का शिलान्यास प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने 2014 में किया था। जानकारी के अनुसार इसे बनाने के लिए उस वक्त ना तो सभी फॉर्मेलिटी पूरी की और ना ही फंड जारी किया। बाद में प्रदेश की मौजूदा सरकार के समय में इस कार्य को सिरे चढ़ाने के लिए साढ़े 23 करोड़ रुपए की ग्रांट जारी की गई और आने वाले 4 महीने के अंदर ही यह बन कर पूरी तरह से तैयार हो जाएगा। वैसे तो यह बस स्टैंड बनाने के लिए करीब 30 एकड़ भूमि का अधिग्रहण किया गया था। लेकिन किसानों के कोर्ट में चले जाने के कारण अब यह बस स्टैंड महज 16 एकड़ भूमि पर तैयार किया जा रहा है। मगर फिर भी मौजूदा बस स्टैंड के मुकाबले यह है करीब 4 गुना बड़ा है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!