हरियाणा में 1.80 लाख आमदनी वालों के बनेंगे आयुष्मान कार्ड : अनिल विज

Edited By vinod kumar, Updated: 28 Dec, 2019 04:11 PM

ayushman card to be made by 1 80 lakh earnings in haryana anil vij

गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नशे को खत्म करना उनकी प्राथमिकताओं में है और इस दिशा में कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। सुचारू रूप से इस पर काम हो इसके लिए अलग से पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक विंग गठित की गई है, जो हर महीने अपनी रिपोर्ट...

सिरसा (सेतिया): गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नशे को खत्म करना उनकी प्राथमिकताओं में है और इस दिशा में कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। सुचारू रूप से इस पर काम हो इसके लिए अलग से पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में एक विंग गठित की गई है, जो हर महीने अपनी रिपोर्ट देगी। वे शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिला जनपरिवाद समिति की बैठक लेने उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बैठक में ऐलनाबाद विधायक अभय सिंह चौटाला द्वारा जिले में नशे को लेकर उठाई मांग पर पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल पर गृह मंत्री ने कहा कि नशे को खत्म करना उनकी प्राथमिकताओं में से एक है और इसके लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नशे पर पूर्णतया अंकुश के लिए सुचारू रूप से काम करने की जरूरत है और इसी उद्देश्य से एक विंग का गठन किया गया है, जो केवल नशे से संबंधित मामलों को ही देखेगी।

आयुष्मान कार्ड को लेकर पत्रकारों द्वारा पूछे सवाल के जवाब में गृह मंत्री विज ने कहा कि अब तक 2011 सर्वे के आधार पर आयुष्मान कार्ड बनाए गए थे, लेकिन अब शीघ्र ही आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए नई प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसमें जिस भी परिवार की वाॢषक आय 1.80 लाख से कम होगी तथा 5 एकड़ तक की कृषि भूमि होगी उसके कार्ड बनाए जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!