जब तक भाजपा प्रतिशोध की राजनीति करती रहेगी कांग्रेस के विरोध चलते रहेंगे: आफताब अहमद

Edited By Isha, Updated: 27 Jul, 2022 01:31 PM

as long as bjp continues to do the politics of vengeance

ईडी द्वारा सोनिया गांधी से लगातार हो रही पूछताछ के विरोध में आज चंडीगढ़ में कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसी नेताओं और विधायकों द्वारा शांतिपूर्ण सत्याग्रह आंदोलन किया गया। इस मौके पर नूह के विधायक आफताब अहमद ने बताया क्यों इस सत्याग्रह की आवश्यकता...

 चंडीगढ़( चंद्रशेखर धरणी): ईडी द्वारा सोनिया गांधी से लगातार हो रही पूछताछ के विरोध में आज चंडीगढ़ में कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेसी नेताओं और विधायकों द्वारा शांतिपूर्ण सत्याग्रह आंदोलन किया गया। इस मौके पर नूह के विधायक आफताब अहमद ने बताया क्यों इस सत्याग्रह की आवश्यकता पड़ी। उन्होंने  कहा देश आज बड़े संकट के दौर से गुजर रहा है जिस देश को दुनिया प्रजातांत्रिक मूल्यों के लिए जानती थ वहा संविधान व संवैधानिक संस्थाओं को खतरा है और खतरा भी किससे जो सत्ता पर बैठे हैं उनकी कार्यप्रणाली से खतरा है। आज संवैधानिक संस्थाएं जो कठपुतली बनकर बीजेपी के इशारों पर कार्य कर रही हैं खतरा उनसे है। चाहे किसी भी सरकार की बात कर लीजिए राजस्थान मध्यप्रदेश राजस्थान गोवा महाराष्ट्र सभी में ईडी सीआईडी का सत्ता पाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। राहुल गांधी से 5 दिन में 54 घंटे की पूछताछ तो कर ली लेकिन जो देश का हजारों करोड़ लेकर भाग गए इनपर कार्यवाही नही होती और तो और यंग इंडिया कंपनी में पैसों का लेन-देन नहीं हुआ ना कोई प्रॉफिट हुआ फिर भी पूछताछ जब इनके लिए इतनी पूछताछ है तो वह जो बड़ी मछली है जिन्होंने देश को और बैंकों को खोखला कर दिया उनकी जांच क्यो नही होती।

भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध के लिए कांग्रेस को बदनाम करने के लिए कांग्रेस नेतृत्व को प्रताड़ित करने उनकी और छवि धूमिल करने के लिए जो यह प्रयास हो रहे हैं उन्हीं के विरोध में प्रदर्शन किए जा रहे हैं। पिछले महीने राहुल गांधी के पक्ष में हुए प्रदर्शन में आम जनता तो छोड़िए विधायक और सांसदों के साथ किस तरह का व्यवहार हुआ वह सब ने देखा और आज भी उसी की तर्ज पर यह सत्याग्रह किया है और यह चलता रहेगा जब तक जब तक बीजेपी की मानसिकता इस तरह की रहेगी ये जारी रहेगा। आगामी विधानसभा सत्र में कौन से मुद्दे कांग्रेस उठाएगी के सवाल पर आफताब अहमद ने कहा विधायक दल की मीटिंग शीघ्र होने जा रही है मुख्य रूप से प्रदेश में बेरोजगारी भ्रष्टाचार कानून व्यवस्था शिक्षा प्रणाली सरकार का दिवालापन जैसे मुद्दे विशेष रहेंगे। 

 

हरियाणा में ई विधानसभा की तैयारियों को लेकर कहा हिमाचल में यह पहले ही लागू हो चुका है पहली बार हरियाणा में शुरू होगी हमारे लिए भी यह नया तजुर्बा है उम्मीद करते हैं कि लोगों की बेहतर आवाज विपक्ष के तौर पर हम उठा पाएंगे और जनता की तकलीफ कुछ कम कर सके। भाजपा प्रचार प्रसार और इवेंट मैनेजमेंट पर बहुत काम करती है लेकिन बेरोजगारी भ्रष्टाचार एक मुद्दा है एचपीएससी दफ्तर में करोड़ों कैश का मुद्दा उधर फार्मेसी काउंसिल का घोटाला बच्चों के साथ खिलवाड़ हो रहा है अवैध खनन की बात करें विधायकों को धमकी की बात करे इस सरकार की जो प्रतिबद्धता होनी चाहिए इसमें सरकार फेल है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!