खट्टर 5 मोहल्ला क्लीनिक देखे, फिर हम हरियाणा की 5 डिस्पेंसरी देखेंगे: केजरीवाल

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 01 Nov, 2018 02:01 PM

arvind kejriwal s press conference from chandigarh live

चंडीगढ़ में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी ने जानबुझकर लोगों को पिछड़ा रखा है। हरियाणा में स्कूलों की हालत बहुत खराब है। वहां पानी नहीं है, बिजली नहीं है, दीवार की जर्जर...

चंडीगढ़(धरणी): चंडीगढ़ में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि इस पार्टी ने जानबुझकर लोगों को पिछड़ा रखा है। हरियाणा में स्कूलों की हालत बहुत खराब है। वहां पानी नहीं है, बिजली नहीं है, दीवार की जर्जर हालत में है। कभी भी गिर सकती है। केजरीवाल ने कहा कि मेने स्कूल का दौरा किया तो सीएम खट्टर और स्वास्थ्य मंत्री ने मेरे बारे में अनाप-शनाप बोला। 

हमारे लिए स्कूल मंदिर है दुकान नहीं
केजरीवाल ने कहा कि हमारे स्कूलों के दौरे करने के दौरान रामबिलास शर्मा द्वारा किए गए तंज का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारे लिए स्कूल मंदिर है दुकान नहीं।
हमने तीन साल में स्कूल अस्पताल ठीक कर दिए हमें वोट दो। 12 नवंबर को मैं हरियाणा की पांच डिस्पेंसरी देखने आऊंगा। मेने खट्टर जी से भी कहा है कि दिल्ली की  तीन डिस्पेंसरी आप चूज कर लो दो मैं चूज कर लूंगा। देखते है किसकी हालत कितनी खराब है। 

पराली जलाने की वजह से दिल्ली में बढ़ रहा पॉल्यूशन
केजरीवाल ने कहा कि इनेलो के पता नहीं कितने टुकड़े होंगे। रही बात बीजेपी सरकार की तो आज हर वर्ग इस सरकरा से दुखी है। तो आखिर में सिर्फ आम आदमी पार्टी ही है जो लोगों के हितों के बारे में सोचती है। उन्होंने कहा कि पंजाब के बड़े हिस्से में परानी जल रही है। दिल्ली में पहले पॉल्यूशन इंडेक्स 200 से नीचे था। लेकिन 25 अक्तूबर के बाद अचानक 400 बढ़ गया। जो पराली जलाने की वजह से बढ़ा है। इतना जरूर है कि पंजाब के मुकाबले हरियाणा में पराली कम जलाई जताई है। 

जाकर देंखे दिल्ली के स्कूल व अस्पताल  
उन्होंने कहा कि ये सरकार जो गैर जिम्मेदाराना बयान करती है उससे पराली और पॉल्यूशन का मामला हल नहीं होगा। साथ ही कहा कि लोग मंदिर के नाम पर वोट देना है या फिर स्कूल/अस्पताल के नाम पर। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वो भी दिल्ली में आकर स्कूल व अस्पतालों का हाल देंखे कि कहा ज्यादा बेहतर हालात है। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल प्राइवेट स्कूलों से भी ज्यादा बेहतर है हरियाणा में। हमारे तीन विधायकों ने निजी स्कूलों से निकालकर सरकारी स्कूलों में बच्चों का दाखिला करवाया।

कांग्रेस और भाजपा नहीं चाहती SYL का समाधान 
वहीं SYL के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा SYL का समाधान नहीं निकालना चाहती। इसका समाधान सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के अनुसार बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी स्पष्ट छवि वाली सरकार है। कोई कहे कि आपकी सरकार भ्रष्टाचार कर रही है तो मैं तुरंत इस्तीफा दे दूंगा।  

गुंडागर्दी के लिए याद की जाती है इनेलो
केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में इनेलो को लोग गुंडागर्दी के लिए याद करते हैं। इस पार्टी में अापस में सत्ता की लड़ाई चल रही है। कोई कहता है मै सीएम बनूंगा कोई कहता है मै बनूंगा। ये लोग सत्ता की लडाई लड़ रहे है ना कि मुद्दों की। मै लोगों से अपील करता हूं कि जो 24 घंटे आपको बिजली, पानी है आप उसी को वोट कीजिए। 

खट्टर साहब को लिखूंगा चिट्ठी 
उन्होंने कहा कि मै कल खट्टर साहब को चिट्ठी लिखूंगा कि उन्हें 12 नवंबर सूट करेगा या नहीं। मनोहर लाल पहले दिल्ली में 5 मोहल्ला क्लीनिक देखे फिर हम हरियाणा की 5 डिस्पेंसरी देखेंगे। उन्होंने कहा कि लोग कहते हैं खट्टर साहब की सरकार में नहीं चलती। यहां तो अफसरशाही सरकार पर हावी हो रही है। लेकिन अफसरों से काम करवाना सिर्फ हम जानते हैं। साथ ही कहा कि हमने दिल्ली की ब्यूरोक्रेसी केंद्र सरकार के अधीन होने के बावजूद काम किया है। 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!