पूर्व सैनिकों की समस्या सुलझाने पहुंचे सेना के अधिकारी, लगाई पेंशन अदालत व मैडिकल कैंप

Edited By Shivam, Updated: 07 Dec, 2018 05:15 PM

army officers settled pension court and medical camps in bhiwani

हरियाणा के भिवानी जिले में एक लाख से अधिक वर्तमान में कार्यरत व 33 हजार के लगभग भूतपूर्व सैनिक हैं। बड़ी संख्या में सैनिकों की संख्या होने के कारण 13 आम्र्ड रेजीमेंट की डाट डिविजन द्वारा भिवानी के भीम स्टेडियम में पेंशन अदालत व मैडिकल कैंप लगाया...

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा के भिवानी जिले में एक लाख से अधिक वर्तमान में कार्यरत व 33 हजार के लगभग भूतपूर्व सैनिक हैं। बड़ी संख्या में सैनिकों की संख्या होने के कारण 13 आम्र्ड रेजीमेंट की डाट डिविजन द्वारा भिवानी के भीम स्टेडियम में पेंशन अदालत व मैडिकल कैंप लगाया गया। इसमें सैंकड़ों की संख्या में भूतपूर्व सैनिकों, आश्रितों, विधवाओं व दिव्यांग सैनिकों ने अपनी समस्याएं रखी।

भिवानी में सैनिकों की बड़ी संख्या होने के चलते यहां स्थापित जिला सैनिक बोर्ड व सीएसडी कैंटीन होने के बावजूद भी सैनिकों की समस्याओं को देखते हुए जल्द ही यहां सीएसडी कैंटीन की संख्या बढ़ाई जाएगी। यह बात कैंप के वेलफेयर ऑफिसर कर्नल एके गुलिया ने कही।

कर्नल एके गुलिया ने बताया कि आज के मैडिकल कैंप में 200 से अधिक भूतपूर्व सैनिकों, उनकी विधवाओं ने पेंशन, मैडिकल रिबरेंसमेंट सहित अन्य समस्याओं को दर्ज किया है। सैनिक रिकॉर्ड ऑफिस से आए अधिकारियों ने रिकॉर्ड से जांच कर अधिकत्तर समस्याओं को मौके पर ही निपटाया तथा कुछ समस्याओं को उच्च अधिकारियों के पास समाधान के लिए भेज दिया।

PunjabKesari, haryana, colonal, medical camp

वहीं मैडिकल कैंप की ईसीएचएस सैल के माध्यम से अलग-अलग मैडिकल स्पेशलिस्ट की सेवाएं भी आज भूतपूर्व सैनिकों को दी गई है तथा उनका इलाज किया गया है। उन्होंने कहा कि अब सेना का रिकॉर्ड ऑफिस ऑनलाईन हो गया है, ऐसे में भूतपूर्व सैनिक व उनके आश्रिम अपनी समस्याओं को ऑनलाईन माध्यम से भी उच्च अधिकारियों तक भेज सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जिल के लोहारू, भिवानी, झोझू व दादरी में सीएसडी कैंटीन स्थापित की गई है, परन्तु क्षेत्र में सैनिकों की संख्या अधिक होने के कारण अभी सीएसडी कैंटीन की संख्या बढ़ाने की जरूरत है। इस पर सेना काम कर रही है तथा जल्द ही सीएसडी कैंटीन की संख्या को बढ़ाकर पूर्व सैनिकों की सुविधा दी जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!