नकली नोट मामले में एक और सप्लायर गिरफ्तार, 50 हजार की करंसी की बरामद

Edited By Manisha rana, Updated: 19 Oct, 2020 03:59 PM

another supplier arrested in fake note case currency 50 thousand recovered

गत 15अक्तूबर को सी.आई.ए. व साइबर सैल नारनौल ने जिले में नकली नोट सप्लाई करने वाले आरोपी संदीप को जल महल नारनौल के पास से 1 लाख रुपए की  नकली करंसी के...

नारनौल : गत 15 अक्तूबर को सी.आई.ए. व साइबर सैल नारनौल ने जिले में नकली नोट सप्लाई करने वाले आरोपी संदीप को जल महल नारनौल के पास से 1 लाख रुपए की नकली करंसी के साथ गिरफ्तार किया था। इसी मामले में एक औऱ नकली नोट के सप्लायर आरोपी राजेंद्र पुत्र महाबीर वासी नंगली  राजस्थान को कल शाम निजामपुर से गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास भी 100-100 के 50 हजार के नकली नोट बरामद किए है। आरोपी को आज अदालत नारनौल में पेश करके 3 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है। 

इस संदर्भ में पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि इसी सप्ताह जिले में एक नकली नोट बनाकर चलाने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था जो कि कई दिनों से इस जिले में व राजस्थान के कुछ शहरों में ये नकली नोट की सप्लाई का धंधा कर रहे थे। आरोपियों की तलाश बारे पुलिस  को भनक लगते ही  योजनाबद्ध तरीके से इस गिरोह के अब तक 2 सदस्यों को गिरफ्तार कर दोनों से 1 लाख 50 हजार रुपए के नकली बरामद कर चुके है। कल देर शाम भी सी.आई.ए. व साइबर टीम ने इसी गिरोह के सदस्य राजेंद्र को गिरफ्तार करके 3 दिन के  पुलिस रिमांड पर लिया है। 

आरोपी के खिलाफ पहले भी राजस्थान में बैंक लूट का मुकद्दमा है दर्ज :
पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि आरोपी राजेंद्र से पूछताछ पर पता चला है कि आरोपी राजेंद्र और इस गिरोह का सरगना  राजेश फौजी की मुलाकात कई साल पुरानी है। राजस्थान में भी 6 वर्ष पहले पी.एन.बी. लूट  में ये दोनों साथ थे। जब ये दोनों किसी मुकद्दमे की तारीख पर लॉकडाउन से पहले राजस्थान कोर्ट में मिले तब फौजी ने कहा था कि  नकली करंसी का धंधा करना है।

इसके बाद लॉकडाउन के बाद आरोपी फौजी के संपर्क में आया था व लगभग 4 महीने से कभी 20 हजार तो कभी 30 हजार रुपए लेकर राजस्थान के सिंघाना, झुंझनु व नीमका थाना आदि इलाके में शराब के ठेकों पर पनवाड़ी की दुकान पर व छोटे दुकानदारों को शाम के समय देता था। इसके बदले वह सामान आदि लेते थे इन 3 महीनों के दौरान दोनों 65 हजार के नकली नोट  दुकानों पर चलाकर सामन व शराब ले चुके है। अब पुलिस इस नकली  करंसी के मामले में फौजी राजेश की तलाश कर रही है। ये सभी राज इसी आरोपी से रिमांड के दौरान खुलेंगे कि कब से वे यह धंधा कर रहे है, कितने सप्लायर है व कहां-कहां सप्लाई हुई व कहां-कहां इसकी छपाई हुई है।  


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!