नहीं थम रहा किसानों की मौत का सिलसिला, सिंघु बॉर्डर पर एक और आंदोलनकारी ने तोड़ा दम

Edited By vinod kumar, Updated: 03 Jan, 2021 01:43 PM

सिंघु बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार किसानों का आंदोलन जारी है, लेकिन इसमें लगातार दुखद खबर भी सामने आ रही हैं। यहां किसानों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पंजाब के संगरूर के रहने वाले किसान शमशेर सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।...

सोनीपत (पवन राठी): सिंघु बॉर्डर पर तीन कृषि कानूनों के खिलाफ लगातार किसानों का आंदोलन जारी है, लेकिन इसमें लगातार दुखद खबर भी सामने आ रही हैं। यहां किसानों के मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है। पंजाब के संगरूर के रहने वाले किसान शमशेर सिंह की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भिजवा दिया है। सिंघु बॉर्डर पर अभी तक 9 किसान दम तोड़ चुके हैं। 

PunjabKesari, haryana

इस बारे जानकारी देते हुए पंजाब के संगरूर के कर्म सिंह ने बताया कि शमशेर सिंह की छाती में दर्द था, जिसके बारे में दवा ले ली थी, लेकिन उसके बाद उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और मौत हो गई। उसके परिवार में दो लड़की और एक लड़का है। शमशेर सिंह 2 एकड़ की जमीन पर खेती करके परिवार का गुजारा चलाता था।

मृतक शमसेर कुछ दिन पहले यहां पर आया था, वह उसे पहले भी आता जाता रहा है। किसी काम को लेकर घर गया था और चार-पांच दिन पहले ही सिंघु बॉर्डर पर लौटा था। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की मांगों को मान लेना चाहिए। यह जो मौतें हो रही हैं, उसकी जिम्मेदार केंद्र सरकार है। क्योंकि अपनी मांगों को लेकर किसान सिंघु बॉर्डर पर बैठे हुए हैं। 

PunjabKesari, haryana

वहीं इस बारे कुंडली थाना के पुलिस जांच अधिकारी शमशेर ने बताया कि मृतक किसान सिंघु बॉर्डर पर आंदोलन में आया हुआ था। रविवार सुबह उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि शव को सोनीपत के सिविल अस्पताल में लाया गया है, यहां पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

वहीं इससे पहले कुंडली बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत हो गई। मृतक किसान कुलबीर (45) गोहाना के गंगाना गांव का रहने वाला था, उसकी मौत कुंडली बॉर्डर पर पारकर मॉल के नजदीक हुई। परिजनों के मुताबिक कुलबीर की मौत ठंड से हुई, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!