नए साल पर अंबाला को केंद्र सरकार की बड़ी सौगात, बनेगा डोमेस्टिक एयरपोर्ट(Video)

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 27 Dec, 2018 01:12 PM

केंद्र सरकार ने हरियाणा के अंबाला को नए साल पर डोमेस्टिक एयरपोर्ट का नायाब तोहफा देने की घोषणा की है। जिसे लेकर मोदी सरकार के सिविल एविएशन विभाग ने लगभग सभी ओपचारिकताएं पूरी ...

अंबाला(अमन कपूर): केंद्र सरकार ने हरियाणा के अंबाला को नए साल पर डोमेस्टिक एयरपोर्ट का नायाब तोहफा देने की घोषणा की है। जिसे लेकर मोदी सरकार के सिविल एविएशन विभाग ने लगभग सभी ओपचारिकताएं पूरी कर ली हैं। अंबाला छावनी विधानसभा क्षेत्र में मंजूर हुए इस डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए छावनी के विधायक और प्रदेश की खटटर सरकार में केबिनेट मंत्री अनिल विज ने इसके लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सिविल एविएशन मंत्री का आभार जताया है। 

PunjabKesari, Airport, Happiness, Anil Vij, PM Modi, Saugat

मंत्री अनिल विज ने बताया कि भारत सरकार ने उड़ान योजना के अंतर्गत अंबाला छावनी में सिविल यानी डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया है। इस एयरपोर्ट को अमली जामा पहनाने के लिए एयरपोर्ट एथोरिटी आफ इंडिया की टीम जमीन का सर्वे करके जा चुकी है। इसके लिए वायुसेना की हवाई पट्टी के साथ जुडी बरनाला की जमीन को चिन्हित किया गया है।  विज ने कहा अंबाला एक जंक्शन हैं यहां दूर-दूर से लोग आते हैं। इस इलाके में एयरपोर्ट खुलने से यहां के व्यापारियों को तो फायदा मिलेगा ही साथ ही लोगों को रोजगार भी मिलेगा।  

PunjabKesari, Airport, Happiness, Anil Vij, PM Modi, Saugat

अंबाला के गांव बरनाला में डोमेस्टिक एयरपोर्ट बनने की खबर गांव वालों के लिए भी किसी बड़ी लाटरी से कम नहीं। गांव में ही रहने वाले कमलदीप और दमनदीप ने बताया कि उनके गांव में एयरपोर्ट आना उनके लिए खुशियों भरी खबर है। गांव में एयरपोर्ट आएगा तो यहां के लागों को रोजगार भी उपलब्ध होगा।  

PunjabKesari, Airport, Happiness, Anil Vij, PM Modi, Saugat

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!