आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद करने के विरोध में सभी प्राइवेट स्कूल, SDM को बसों की चाबियां देने पहुंचे

Edited By vinod kumar, Updated: 12 Apr, 2021 05:05 PM

all private schools protest against the closure of school till eighth class

कोरोना के चलते सरकार द्वारा आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद करने के विरोध में सभी प्राइवेट स्कूल संगठन एक मंच पर आ गए हैं। हिसार जिले के समस्त प्राइवेट स्कूल संगठनों ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ असहमति जताते हुए विरोध स्वरूप सोमवार को सभी स्कूल बसों को...

हांसी (संदीप सैनी): कोरोना के चलते सरकार द्वारा आठवीं कक्षा तक स्कूल बंद करने के विरोध में सभी प्राइवेट स्कूल संगठन एक मंच पर आ गए हैं। हिसार जिले के समस्त प्राइवेट स्कूल संगठनों ने सरकार के इस फैसले के खिलाफ असहमति जताते हुए विरोध स्वरूप सोमवार को सभी स्कूल बसों को लेकर हांसी के लघु सचिवालय पहुंचे और स्कूल बसों की चाबी एसडीएम को सौंपने का निर्णय लिया। जब स्कूल बसों की चाबियां एसडीएम जितेंद्र अहलावत को सौंपने लगे तो उन्होंने चाबियां लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि जो भी मांग है वह सरकार तक पहुंचा दी जाएगी। प्राइवेट स्कूल संघ हांसी ने एसडीएम के नाम एक ज्ञापन सौंपा।

PunjabKesari, haryana

प्राइवेट स्कूल संघ हांसी के प्रधान रविन्द्र अत्री व हिन्दू हाई स्कूल के संचालक अनिल कुमार ने कहा की स्कूलों को बन्द करना उचित नहीं है। स्कूल बंद करने की बजाए नियमित रूप से खुलने दें, शिक्षा जारी रखी जाए। यदि किसी स्कूल में कोई टीचर या विद्यार्थी संक्रमित मिले तो उसी विद्यालय को निर्धारित समय के लिए बंद किया जा सकता है ना कि सभी स्कूलों को। स्कूलों को बन्द करना सरकार का तुगलकी फरमान है। 

एक वर्ष से स्कूल बंद होने से ना केवल स्कूलों की आर्थिक व्यवस्था चरमराई हुई है बल्कि इससे विद्यार्थियों की शिक्षा पर भी बुरा असर पड़ रहा है। नौंवी से बारहवीं के विद्यार्थियों की संख्या की कमी की वजह से स्कूल प्रशासन बसों को चलाने में असमर्थ है। इसलिए हम अपनी बसों को प्रशासन के हवाले करने आए हैं।

PunjabKesari, haryana

वहीं एसडीएम जितेंद्र अहलावत ने कहा कि स्कूल संघ की मांग है की स्कूल खोलने दिया जाए। उन्होंने कहा कि जब भी कोई सरकार फैसला लेती है जनता के हित में लेती है, यह फैसला भी जनता के हित में है। जितेंद्र अहलावत ने बताया की प्राइवेट स्कूल संघ के द्वारा एक ज्ञापन सौंपा गया है, जो उनकी मांग है वह सरकार तक पहुंचा दी जाएंगी। उन्होंने जनता से अपील की करोना की गाइड लाइनों की पालना करें और भीड़भाड़ के एरिया में जाने से बचें। मास्क लगा कर ही घर से बहार निकलें।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!