सरकार के आदेशो को ठेंगा दिखा ऐलनाबाद में बिक रही लाल परी, साइड दरवाजे से बेची जाती है शराब

Edited By Manisha rana, Updated: 25 Apr, 2021 03:05 PM

alcohol selling in elnabad showing defiance of government orders

हरियाणा ही नहीं बल्कि समस्त भारत में कोरोना संक्रमण ने अपना तांडव दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे संक्रमण की दूसरी लहर पहली लहर से कितनी ही अधिक खतरनाक है...

ऐलनाबाद (सुरेंद्र सरदाना) : हरियाणा ही नहीं बल्कि समस्त भारत में कोरोना संक्रमण ने अपना तांडव दिखाना शुरू कर दिया है। ऐसे संक्रमण की दूसरी लहर पहली लहर से कितनी ही अधिक खतरनाक है और आमजन द्वारा पहली लहर में अपनाई जाने वाली सुरक्षा से वर्तमान में की जाने वाली सुरक्षा से कितनी ही कम है। आलम यह है कि दूसरी लहर से उत्पन्न हुआ खतरा दिन प्रतिदिन कम होने की बजाए लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश में हर रोज़ लाखों लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ रहे है और हज़ारों लोग अकाल मौत मर भी रहे है। ऐलनाबाद जैसे छोटे कस्बे में पिछले 15 दिनों में ही कोरोना से 7 मौते हो चुकी है। इन सब के चलते हरियाणा सरकार ने एहतियात के तौर पर हर रोज़ शाम 6  बजे से सुबह 5 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है।

सरकार के इस निर्णय की आमजन ने प्रशंसा करते हुए इसे जनता के हित में लिया गया फैसला बताया है। लोगों का कहना है कि सरकार हमारी जान बचाना चाह रही है अगर जान रहेगी तो हम पैसा फिर भी कमा लेंगे। इसलिए आम जनता को इस बीमारी की गंभीरता को समझते हुए सरकार का सहयोग करना चाहिए। इतना कुछ हो जाने के बाद अभी भी कुछ लोग वायरस से फैली महामारी को मजाक समझकर लापरवाही बरत रहे हैं। हालांकि फल, सब्ज़ी, किरयाना, डेयरी, दवाई आदि की दुकानों को इस कर्फ्यू से दूर रखा गया है जिसके चलते शाम 6 बजे कोरोना कर्फ्यू शुरू होने के बाद भी ऐलनाबाद की  बाजार में बहुत भीड़ देखी जाती है। खासकर सब्जी की रेहडियो पर उमड़ने वाली भीड़ का अंदाजा लगाना मुश्किल होता है। लोग अभी भी अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगा कर अपना और दूसरे का जीवन खतरे में डाल रहे हैं। 

हालांकि शाम 6 बजते ही स्थानीय पुलिस की गश्त बाजारों में तेज हो जाती है। पुलिस वाले दुकान पर जाकर लोगों को समझाते हैं। जिन लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क नहीं लगाया होता उनके चालान भी काटे जाते हैं लेकिन फिर भी लोग हैं कि समझने का नाम नहीं ले रहे। हालांकि उनको लगता होगा कि उनके कोरोना नही हो सकता। यही गलतफहमी हमारे देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या और उससे होने वाली मौत का आंकड़ा बढ़ा रही है। इसलिए हमें समय रहते इस खतरे से बचना होगा। इस महामारी के बीच कुछ लोग मोटी कमाई के चक्कर में भी रहते हैं और वे आपदा में ही अवसर तलाशते रहते है। सरकार की ओर से जारी की गई ताज़ा गाइडलाइन के अनुसार कोरोना कर्फ्यू में केवल 5 ही किस्म की दुकानें खुली रह सकती है लेकिन इसके बावजूद यहां की शहर में लाल परी यानी शराब की दुकानें शाम 6 बजे के बाद सरेआम खुली मिलती है और सरकारी आदेशों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं।

शहर के देवी लाल चौक में स्थित शराब की दुकान खुली हुई थी। उन्होंने सामने का शटर बंद करके साइड के दरवाज़े से अपनी शराब की बिक्री जारी रखी थी। बाद ने पुलिस के वहां पहुंचने से पहले दुकानदार वहां से फरार हो गया। इसी तरह का हाल पंचमुखी चौक शराब की दुकान भी देखने को मिला। यहां भी शराब का दुकानदार ठेका खोल कर बैठा था जब ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज ने उन्हें समझाया तो उसने एक बार तो सामने का शटर बंद करके दुकान बंद कर दी लेकिन शाम को साइड वाले दरवाज़े से यहां भी शराब की बिक्री जारी रही। अब देखना यह है स्थानीय पुलिस प्रशासन इन शराब की दुकानों पर कब और कितनी बड़ी कारवाई करते है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!