DSP सुरेंद्र हत्याकांड के बाद सर्च अभियान की आड़ में सरकार कर रही है अत्याचार: मामन खान

Edited By Manisha rana, Updated: 28 Jul, 2022 05:45 PM

after the murder of dsp surendra maman khan

डीएसपी सुरेंद्र हत्याकांड के बाद हरकत में आए शासन-प्रशासन ने जहां अवैध खनन माफियाओं की नींद उड़ाई हुई है, वहीं सरकार द्वारा चलाए सर्च अभियान को विपक्ष...

चंडीगढ़ (धरणी) : डीएसपी सुरेंद्र हत्याकांड के बाद हरकत में आए शासन-प्रशासन ने जहां अवैध खनन माफियाओं की नींद उड़ाई हुई है, वहीं सरकार द्वारा चलाए सर्च अभियान को विपक्ष आम लोगों पर जुल्मों सितम बता रहा है। मेवात के विधायक मामन खान ने इस पर कड़ा विरोध जताते हुए कहा है कि अधिकारी सुरेंद्र सिंह को अवैध खनन माफियाओं ने कुचला, इसका दुख पूरे मेवात के एक-एक बच्चे को है। लेकिन उसकी आड़ में सरकार द्वारा चलाया गया सर्च अभियान एक अत्याचार से कम नहीं। क्योंकि क्या पिछले 7 साल से सरकार को यह नहीं मालूम था कि मेवात क्षेत्र में खनन माफिया सक्रिय हैं, लेकिन एकदम से जो मुसीबत और अत्याचार सरकार ने मेवात की जनता ढाई है आज तक ऐसा पहले कभी नहीं हुआ।

खान ने बताया कि राजस्थान में केंद्र सरकार द्वारा खनन पर छूट है और साथ लगते हमारे क्षेत्र में मेवात के बहुत से लोग वहां अपने ट्रैक्टर, जेसीबी इत्यादि चला कर गुजर-बसर करते हैं। इस समय प्रशासन केवल खनन में उपयोग होने वाले साधन ही नहीं, बल्कि खेती के लिए इस्तेमाल कर रहे किसानों के ट्रैक्टरों को भी सर्च ऑपरेशन के नाम पर बंद कर रहे हैं। मोटरसाइकिल भी लोगों की पकड़ पकड़ कर उन्हें इंपाउंड किया जा रहा है। मेवात में आज तक ऐसी दुर्दशा और ऐसी आफत कभी देखने को नहीं मिली थी। सरकार के इस रवैया ने क्षेत्र की गरीब जनता, किसान, मजदूरों के लिए एक मुसीबत ला दी है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और आने वाले समय में आम जनता इसका जवाब सरकार को देगी। उन्होंने खनन मंत्री मूलचंद शर्मा के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि मंत्री कह रहे हैं कि वह खनन माफिया नहीं पत्थर चोर थे, फिर सर्च अभियान किस चीज का चला रखा है। इस क्षेत्र की जनता को टारगेट करके आम आदमी को तंग करने की सरकार की नियति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विपक्ष आम- शरीफ- गरीब- बेकसूर के साथ खड़ा है।

कांग्रेस के विधायक मामन खान ने आने वाले मानसून सत्र में इस सर्च अभियान के बहाने लोगों को तंग करने के लिए सरकार को घेरने की बात कही है। उन्होंने कहा कि उनका क्षेत्र मेवात विकास के क्षेत्र में पूरे देश में सबसे पिछड़ा हुआ जिला है। लेकिन विकास की बात तो दूर सरकार आराम से यहां के लोगों को रहने भी नहीं दे रही। इन पर तरह तरह से जुल्म ढाया जा रहा है। सरकार सर्च अभियान के नाम पर लोगों के रोजगार छीनने क्या काम कर रही है जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है। उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ केंद्र सरकार भी विरोधियों का मुंह बंद करने के लिए ईडी और सीबीआई के जरिए गला दबाने के प्रयास में लगी रहती है। केंद्र में सत्ता हासिल करने से पहले लोगों के साथ किए गए वायदों साल में दो करोड़ नौकरियां देने, महंगाई ना होने देने जैसे मुद्दों से ध्यान भटकाया जा रहा है। यह सरकार विकासशील नहीं बल्कि द्वेष रखने वाली सरकार है। लोगों की आवाज को दबाने के लिए डरा -धमका कर सरकारी एजेंसियों के माध्यम से लोगों पर झूठे मुकदमे दर्ज करवा कर सत्ता को चलाने का प्रयास कर रही है। जिसे अब जनता पहचान चुकी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!