48 घंटे के मौसम अलर्ट को लेकर सतर्क हुआ प्रशासन

Edited By Rakhi Yadav, Updated: 07 May, 2018 01:40 PM

admin on the 48 hour weather alert

मौसम विभाग द्वारा जारी किये गए अलर्ट को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। सोमवार को लघु सचिवालय में वीडियो कांफ्रेसिंग हाल में डीसी अशोक कुमार शर्मा ने एक बार फिर सभी एसडीएम , एडीसी , तहसीलदार , डीडीपीओ , बीडीपीओ , सीएमओ....

नूंह मेवात(ए के बघेल):  मौसम विभाग द्वारा जारी किये गए अलर्ट को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट नजर आ रहा है। सोमवार को लघु सचिवालय में वीडियो कांफ्रेसिंग हाल में डीसी अशोक कुमार शर्मा ने एक बार फिर सभी एसडीएम , एडीसी , तहसीलदार , डीडीपीओ , बीडीपीओ , सीएमओ इत्यादि के साथ बैठक की और कहा कि तूफान और तेज बरसात की स्थिति में प्रशासनिक अधिकारी अपनी - अपनी टीम के साथ पूरी तरह अलर्ट रहे।

मौसम विभाग के अनुसार आने वाले 48 घंटो में बहुत जबरदस्त तूफान आ सकता है। उपायुक्त अशोक शर्मा ने आपदा प्रबंधन के अधिकारियों को पूर्णतया सतर्क रहने के आदेश दिये है।  उन्होंने स्वास्थ्य विभाग तथा दमकल विभाग  के अधिकरियों के अलावा सभी संबंधित विभागों के अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिये हैं। 

ग्रामीण क्षेत्रों में मस्जिदों से ऐलान करने के निर्देश भी दिए गए है। अशोक शर्मा ने  जिलावासियों का आह्वान है कि आप अपना और अपनों का ख्याल रखे। रात होने से पहले जल्दी अपने घरों को पहुंचें। अगर कहीं आग वगैरह जलाई है तो उसको बुझा दे।किसान भाइयों से अपील है कि वो अपनी तूड़ी वगैरह का ध्यान करे। बचाव में ही बचाव है। आने वाले 48 घण्टे जनजीवन के लिए खतरे भरे है ।

मौसम विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार गंगानगर एवं हनुमानगढ़ जिले में अब तक का सबसे भयानक तूफान आने का 90 प्रतिशत अनुमान अगले 48  घण्टो में आने की संभावना है। किसान भाई अपने पशुधन एवं मकानों की छतों पर बेकार का भारी भरकम समान को सही ढंग से सभाल ले। जो किसान गांव एवं खेत मे ढाणियों में निवास करते है वो अपने निवास के आसपास के पेड़ों से दूरी बनाए रखे रात में सोते वक्त बैटरी , घर मे बने चूल्हे तथा पानी की भट्टियों व तंदूर में आग को बुझा के रखें।


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!