अंबालावासियों की लापरवाही ने भरा सरकारी खजाना, मास्क न पहनने वालों से इक्ट्ठा हुए करोड़ों रूपए

Edited By Isha, Updated: 18 Nov, 2020 04:33 PM

action on general public for not wearing masks

कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा मास्क नही पहनने पर 500 रुपये के चालान काटने का नियम बनाया गया है जिसके अंतर्गत अंबाला जिले में लगभग 1 करोड़ रुपये मास्क नही पहनने पर आमजन से वसूले जा चुके है। तो वही नेताओ की जनसभाओं

अंबाला(अमन): कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार द्वारा मास्क नही पहनने पर 500 रुपये के चालान काटने का नियम बनाया गया है जिसके अंतर्गत अंबाला जिले में लगभग 1 करोड़ रुपये मास्क नही पहनने पर आमजन से वसूले जा चुके है। वहीं नेताओ की जनसभाओं और रैलियों में मास्क के चालान नही काटे जाते यहां तक की जो नेता बिना मास्क पहने भाषण दे रहे होते है उसके भो चालान नही काटे जाते। आमजन द्वारा सरकार पर एकतरफा कार्यवाही करने के आरोप लग रहे है।

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज द्वारा बीती 30 अक्टूबर को मास्क नहीं पहनने वालो पर कड़ी कार्यवाही और चालान करने के निर्देश प्राप्त होने के बाद से अब यह प्रक्रिया और अधिक तेज कर दी गयी है। इसी कड़ी में अंबाला पुलिस द्वारा बीती 30 अक्टूबर से लेकर अब तक 7 लाख रुपयो तो वही स्वास्थ्य विभाग द्वारा जुलाई से लेकर अब तक 64 लाख एवम नगर निगम अधिकारियों द्वारा 8 लाख के चालान काटे जा चुके है। इसके इलावा पंचायती राज के अधिकारी और अलग अलग विभागों के अधिकारी भी मास्क नहीं पहनने पर चालान काट रहे है। 

उनका कहना है कि बरोदा चुनाव के अंदर एयर यहाँ तक कि जिले के अंदर भी जब किसी नेता की जनसभाएं होती है या फिर रैलिया तब यह निर्देश उनपर लागू क्यों नही होते। उन्होंने सरकार पर एकतरफा कार्यवाही करने के आरोप लगाए। उनका कहना है कि कानून सभी के लिए एक बराबर है तो फिर यह पक्षपात क्यू।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!